Logo
Ishan Kishan, Mumbai Indians, IPL 2024: भारतीय टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन आखिरकार मिल ही गए हैं। वह इन दिनों बड़ौदा के किरण मोरे एकेडमी में हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या के साथ प्रैक्टिस कर रहे हैं।

Ishan Kishan, Mumbai Indians, IPL 2024: भारतीय टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन आखिरकार मिल ही गए हैं। वह इन दिनों बड़ौदा के किरण मोरे एकेडमी में हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या के साथ प्रैक्टिस कर रहे हैं। हाल ही में हार्दिक पांड्या को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस की कमान सौंपी गई थी। ईशान भी लीग में इसी टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में कयास लगाए जाने लगे हैं कि ईशान अब सीधे IPL में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। हालांकि, इस बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। 

ये भी पढ़ें: IND vs ENG: तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम को मिली खुशखबरी, इन दिग्गजों की होगी वापसी

ईशान ने लिया था ब्रेक
ईशान ने पिछले साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज नहीं खेली थी। इसके बाद से बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट को ईशान किशन और उनकी अगली योजना के बारे में कुछ भी पता नहीं है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, 'ईशान बड़ौदा के किरण मोरे एकेडमी में पांड्या ब्रदर्स के साथ अभ्यास कर रहे हैं।' इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान ईशान से जुड़े सवाल पर भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि ईशान ने खुद ही क्रिकेट से ब्रेक लिया था। वापसी को लेकर भी सब कुछ ईशान पर ही निर्भर है।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: मुंबई इंडियंस के लिए अच्छी खबर, इस मैच विनर खिलाड़ी ने शुरू की प्रैक्टिस; छठे खिताब पर नजर

द्रविड़ ने कही थी ये बात
द्रविड़ ने कहा था, "मैं ईशान किशन के मुद्दे पर ज्यादा चर्चा नहीं करना चाहता। जब भी वह तैयार होंगे, तो मैंने यह नहीं कहा कि उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलना है, मैंने कहा कि जब भी वह तैयार हैं उसे कुछ क्रिकेट खेलकर वापस आने की जरूरत है। च्वाइस उसकी है। हम उन्हें कुछ भी करने के लिए मजबूर नहीं कर रहे हैं। हम उनके संपर्क में हैं।" किरण मोरे ने क्रिकबज से पुष्टि की कि किशन वास्तव में उनकी अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे हैं, लेकिन वह ज्यादा खुलासा नहीं कर सकते क्योंकि पूर्व भारतीय विकेटकीपर इस समय मुंबई इंडियंस की विमेंस प्रीमियर लीग टीम के साथ मुंबई में हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के लिए आई बहुत अच्छी खबर, खुद कोच रिकी पोंटिंग ने लगा दी मुहर

5379487