Logo
IND vs ENG 3rd Test: इंग्लैंड को 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम का सबसे अनुभवी स्पिनर पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गया है।

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ राजकोट में 15 फरवरी से खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। इंग्लिश टीम के सबसे अनुभवी स्पिनर जैक लीच पूरी सीरीज से बाहर हो गए। 32 साल के लीच को हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट के पहले दिन फील्डिंग के दौरान घुटने में चोट लग गई थी। बाद में उनकी समस्या और बढ़ गई थी। इसी वजह से जैक लीच विशाखापट्टनम टेस्ट में नहीं खेले थे। 

अब इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी कर ये जानकारी दी कि जैक लीच बाकी बचे तीनों टेस्ट से बाहर हो गए हैं। जल्द ही लीच घर लौट जाएंगे। दूसरा टेस्ट खत्म होने के बाद इंग्लैंड की टीम भारत छोड़कर अबू धाबी चली गई थी। लेकिन, अब लीच अपनी काउंटी टीम समरसेट से जुड़ेंगे।वहीं, इंग्लैंड क्रिकेट टीम की मेडिकल टीम की भी उनपर नजर रहेगी। 

इंग्लैंड की क्रिकेट टीम ने ये फैसला किया गया है कि जैक लीच के रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी भी खिलाड़ी को टीम से जोड़ा नहीं जाएगा। लीच की गैरहाजिरी में शोएब बशीर ने विशाखापट्टनम टेस्ट में डेब्यू किया था। उनके अलावा रेहान अहमद और टॉम हर्टले भी इस टेस्ट में खेले थे। तीसरे टेस्ट के लिए जल्द ही इंग्लैंड की टीम की घोषणा होगी।

जैक लीच ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में महज 2 ही विकेट लिए थे। 32 साल के इस स्पिनर को पहले दिन फील्डिंग के दौरान घुटने में चोट लग गई थी। उनके घुटने में इतनी सूजन थी कि वो चल नहीं पा रहे थे। लीच पहली पारी में 26 ओवर फेंक सके थ। लेकिन दूसरी पारी में केवल 10 ही ओवर गेंदबाजी कर सके। वह फिर भी श्रेयस अय्यर को आउट करने में सफल रहे थे। इंग्लैंड ने ये टेस्ट 28 रन से जीता था। 

जैक लीच के लिए ये किसी झटके से कम नहीं है, जो हाल ही में पीठ के स्ट्रेस फ्रैक्चर से उबरने के बाद मैदान पर लौटे थे। स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण ही लीच पिछले साल एशेज सीरीज से बाहर हो गए थे। 

5379487