Logo
James Anderson: महान तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन वेस्टइंडीज सीरीज के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। उनकी नई भूमिका भी पता चली है।  

James Anderson: इंग्लैंड के महान तेज गेंदबाज और स्विंग के किंग कहे जाने वाले जेम्स एंडरसन आगामी वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद संन्यास ले लेंगे। उन्होंने इसे लेकर पहले ही इस बात का ऐलान कर दिया था। वहीं, संन्यास के बाद जेम्स एंडरसन अपनी देश की राष्ट्रीय टीम के साथ ही काम करेंगे। वेस्टइंडीज सीरीज के बाद उन्हें गेंदबाजी सलाहकार बनाया जाएगा। 

टेस्ट में 700 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज 
वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 जुलाई से लॉर्ड्स में टेस्ट सीरीज शुरू होगी। यह जेम्स एंडरसन का आखिरी टेस्ट मैच होगा। वह टीम के साथ तेज गेंदबाजी सलाहकार के रूप में कार्य करेंगे। जेम्स एंडरसन 41 साल के हो गए हैं। वह टेस्ट में 700 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज हैं। हालांकि स्पिन में उनसे पहले शेन वॉर्न और मुथैया मुरलीधरन यह कारनामा कर चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: Team India Dressing Room Celebration: टीम इंडिया का ड्रेसिंग रूम सेलिब्रेशन, घर आने से पहले खिलाड़ियों ने किया खूब इंजॉय; देखें VIDEO

इंग्लैंड के प्रबंध निदेशक रॉब की ने सोमवार को इस बात की घोषणा की। उन्होंने कहा- लॉर्ड्स टेस्ट के बाद जिमी हमारे सेट-अप में बने रहेंगे और वह एक सलाहकार के रूप में थोड़ी और मदद करेंगे। उनके पास इंग्लिश क्रिकेट को देने के लिए बहुत कुछ है। हम उसे खत्म होते नहीं देखना चाहते। जब हमने उससे पूछा तो वह उत्सुक थे। 

5379487