Logo
James Anderson: संन्यास लेने से पहले अपनी लहराती गेंदों से जेम्स एंडरसन ने काउंटी में धमाल मचा दिया।

James Anderson: स्विंग के सुल्तान कहे जाने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने संन्यास से पहले अपनी गेंदों से आग उगली। एंडरसन ने काउंटी क्रिकेट में 7 विकेट लेकर विरोधी टीम को धराशायी कर दिया। एंडरसन की तेज और लहराती गेंदों से बल्लेबाजों के पैर उखड़ गए। 

जेम्स एंडरसन, इंग्लैंड काउंटी चैंपियनशिप में लैंकशर के लिए खेल रहे हैं। नॉटिंघमशर के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए बल्लेबाजों के पैर उखाड़ दिए। इसके चलते नॉटिंघमशर टीम 126 रनों पर ही ढेर हो गई। एंडरसन अगले सप्ताह वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद संन्यास लेंगे। हालांकि उनकी गेंदबाजी को देखकर यह नहीं लगता है कि वह अपने करियर के आखिरी दिनों में हैं। उनकी गेंदों में अभी भी वही धार और पैनापन दिख रहा है।   

जेम्स एंडरसन की गेंदों का कहर 

एंडरसन ने मैच की पहली पारी में 7 विकेट चटकाएं। उन्होंने 16 ओवरों में 35 रन देकर 7 विकेट लिए। उन्होंने पहले नॉटिंघमशर के कप्तान हसीब हमीद को आउट किया। एंडरसन ने उन्हें बोल्ड कर दिया। इससे बाद विल यंग, जो क्लार्क, जैक हायनेस, ल्यांडन जेम्स, लियाम पैटरसन और ढिल्लन पेनिंगटन को अपना शिकार बनाया।

नॉटिंघमशर के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 64 रन बेन स्लेटर ने बनाए। उनके अलावा सिर्फ दो और बल्लेबाज ही दहाई के अंक में जा सके। क्लाविन हैरिसन ने 12 और डेन पैटरसन ने 19 रन बनाए। एंडरसन के अलावा टॉम बेली ने दो विकेट लिए। विल विलियम्स, जॉर्ज बाल्डरसन और नाथन लॉयन के हिस्से एक भी विकेट नहीं आया। एंडरसन इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वह टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं।

5379487