Logo
Jasprit Bumrah, IND vs ENG 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच इन दिनों 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 की बढ़त बना रखी है।

Jasprit Bumrah, IND vs ENG 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच इन दिनों 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 की बढ़त बना रखी है। सीरीज का चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची के JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम परिसर में खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है। टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रांची टेस्ट से बाहर हो सकते हैं। इससे भारत का तेज गेंदबाजी आक्रमण कमजोर हो सकता है। 

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 3rd Test: यशस्वी जायसवाल ने लगाया दोहरा शतक तो रवींद्र जडेजा ने खोला पंजा, ये रहे राजकोट की जीत के 5 हीरो 

चौथे टेस्ट में कर सकते आराम

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, स्टार भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को रांची में 23 फरवरी से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट के लिए आराम दिया जा सकता है। बुमराह को आराम देने का फैसला भारतीय टीम के वर्कलोड मैनेजमेंट का हिस्सा है। भारतीय टीम के मंगलवार को राजकोट से रांची के लिए रवाना होने की उम्मीद है और चौथे टेस्ट के लिए बुमराह के टीम के साथ यात्रा करने की संभावना नहीं है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि धर्मशाला में पांचवें और अंतिम टेस्ट में बुमराह की भागीदारी रांची टेस्ट के नतीजे पर निर्भर करेगी।

सीरीज में चटका चुके 17 विकेट

बुमराह आज राजकोट से अहमदाबाद रवाना हो सकते हैं। बुमराह सीरीज में अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने अब तक खेले 3 टेस्ट में 17 विकेट चटकाए हैं। हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में उन्होंने 6 शिकार किए थे। विशाखापत्तनम में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट में उन्हें 9 सफलताएं मिली थीं। शानदार गेंदबाजी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट में बुमराह ने 2 विकेट चटकाए। बुमराह की तरह ही तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को दूसरे टेस्ट में आराम दिया गया था। उनकी जगह मुकेश कुमार को टीम में जगह मिली थी। 

मुकेश कुमार को मिल सकती जगह

रांची टेस्ट के लिए बुमराह का रिप्लेसमेंट गेंदबाज कौन होगा इस पर अभी तक कोई अपडेट नहीं आया है। तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को बंगाल के लिए रणजी खेल में भाग लेने के लिए तीसरे टेस्ट के लिए टीम से रिलीज किया गया था, वह रांची में फिर से टीम के साथ जुड़ सकते हैं। सीरीज की बात करें तो इंग्लैंड ने पहला मुकाबला 28 रन से जीता था। इसके बाद भारतीय टीम ने दूसरा टेस्ट 106 रन से और तीसरा 434 रन से अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 3rd Test: जडेजा की गलती से रन आउट हुए सरफराज तो भड़के रोहित, अश्विन के कारण भारत को लगी पेनल्टी; टॉप मोमेंट्स

5379487