Logo
Jay Shah: जय शाह फिलहाल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और एशियन क्रिकेट काउंसिल में दोहरी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। 

Jay Shah: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। ICC के चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने अपना पद छोड़ने का फैसला कर लिया है। जिसके बाद ICC चेयरमैन का पद जल्द ही खाली हो जाएगा। 

नवंबर में पद छोड़ेंगे ICC चेयरमैन
विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप के वेन्यू चेंज के साथ ICC के चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने अपना पद छोड़ने की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि नवंबर में कार्यकाल खत्म होने के साथ ही वह अपना पद छोड़ देंगे। न्यूजीलैंड के बार्कले 2020 से ICC के चेयरमैन हैं।

27 अगस्त तक चेयरमैन नॉमिनेशन फाइल होगा
ICC ने बताया कि चेयरमैन पद के चुनाव के लिए कैंडिडेट्स 27 अगस्त 2024 तक नॉमिनेशन फाइल कर सकते हैं। अगर 2 या ज्यादा कैंडिडेट्स ने नॉमिनेशन फाइल किया तो चुनाव होंगे। अगर एक ही कैंडिडेट ने नामांकन भरा तो उसे निर्विरोध चेयरमैन चुन लिया जाएगा।

जय शाह बन सकते हैं चेयरमैन
फिलहाल BCCI सचिव जय शाह का नाम ICC चेयरमैन बनने की रेस में आगे आ रहा है। नए चेयरमैन का कार्यकाल इसी साल 1 दिसंबर से शुरू हो जाएगा। अगर जय शाह ने नॉमिनेशन भरा तो उन्हें BCCI सचिव का पद छोड़ना पड़ेगा।

ACC चीफ भी हैं जय शाह 
जय शाह अगर ICC चेयरमैन बने तो उन्हें ACC प्रेसिडेंट का पद भी छोड़ना पड़ेगा। शाह फिलहाल BCCI के साथ एशियन क्रिकेट काउंसिल को भी संभाल रहे हैं। ACC के टूर्नामेंट मैनेजमेंट का काम उन्हीं के हाथों पास होता है।

5379487