Logo
Jay Shah on Centrally contracted players: बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने साफ कहा है कि सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी समेत सभी घरेलू रेड बॉल टूर्नामेंट में खेलना अनिवार्य होगा।

नई दिल्ली। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बुधवार को ये साफ कर कि सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल खिलाड़ियों के लिए घरेलू रेड बॉल टूर्नामेंट खेलना अनिवार्य होगा। बोर्ड किसी भी तरह के नखरे और बहानेबाजी को बर्दाश्त नहीं करेगा। 

जय शाह के हवाले से पीटीआई ने कहा, उन्हें पहले ही फोन पर बता दिया है और मैं चिठ्ठी भी लिखूंगा कि अगर आपका चीफ सिलेक्टर, आपका कोच और कप्तान कह रहे हैं तो आपको रेड बॉल क्रिकेट खेलनी होगी। नखरे नहीं चलेंगे। यह निर्देश सभी युवा और फिट खिलाड़ियों पर लागू होता है। हालांकि, शाह ने कहा कि घरेलू टूर्नामेंट में खिलाड़ियों की हिस्सेदारी नेशनल क्रिकेट एकेडमी के मार्गदर्शन के मुताबिक होगी। 

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी खेलनी होगी: शाह
बीसीसीआई सचिव शाह ने कहा, "एनसीए से हमें जो भी सलाह मिलती है - मान लीजिए कि किसी का शरीर व्हाइट और रेड बॉल दोनों क्रिकेट को संभालने में सक्षम नहीं है- इसलिए हम उस संबंध में कुछ भी थोपना नहीं चाहते हैं। (यह उस पर लागू होता है) जो भी फिट और युवा हैं- हम किसी तरह के दूसरे नखरे को नहीं सहेंगे। यह संदेश सभी केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए है। हर किसी को खेलना होगा, वर्ना चीफ सेलेक्टर ने ने मुझे सुझाव दिए हैं और मैं उन्हें स्वतंत्र रूप से अपने फैसले लेने की छूट देने जा रहा हूं।"

यह भी पढ़ें: Dhruv Jurel Test Debut: पिता कारगिल युद्ध लड़े, मां ने क्रिकेट किट खरीदने के लिए गहने बेचे, अब बेटे ने किया भारत के लिए डेब्यू

'कोई 15 साल में पहली बार छुट्टी मांग रहा तो सही'
शाह ने आगे कहा कि अगर कोई 15 साल में व्यक्तिगत छुट्टी मांग रहा है तो यह मांगना उसका अधिकार है। विराट कोहली उस तरह के खिलाड़ी नहीं हैं कि बिना वजह छुट्टी मांगेंगे। हमें अपने खिलाड़ियों का समर्थन करना चाहिए और उन पर भरोसा करना चाहिए। लेकिन बीसीसीआई सचिव ने इस बात की कोई जानकारी नहीं दी कि क्या कोहली, रोहित शर्मा की तरह, जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है, टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए उपलब्ध होंगे। 

यह विवाद ईशान किशन से शुरू हुआ है। वो हार्दिक पंड्या के साथ बड़ौदा में आईपीएल 2024 की तैयारी कर रहे हैं और झारखंड की तरफ से रणजी ट्रॉफी नहीं खेल रहे। 

5379487