Logo
Gautam Gambhir Team India Coach: गौतम गंभीर के साथ टी20 विश्व कप जीतने वाले भारतीय दिग्गज ने कहा है कि वो ज्यादा लंबे वक्त तक टीम इंडिया के कोच पद पर टिक नहीं पाएंगे।

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा का मानना है कि गौतम गंभीर ज्यादा दिनों तक भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद पर टिक नहीं पाएंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि उनके कुछ फैसले अपने होते हैं। हो सकता है कि उनका खिलाड़ियों से मनमुटाव हो जाए। बता दें कि टी20 विश्व कप के बाद राहुल द्रविड़ के स्थान पर गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच बने हैं। 

गौतम गंभीर की टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर अच्छी शुरुआत हुई है। युवा खिलाड़ियों से सजी भारतीय टीम ने श्रीलंका को टी20 सीरीज में 3-0 से हराय़ा था। अब भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही। हाालंकि, जोगिंदर शर्मा को लगाता है कि भले ही गंभीर का कॉन्ट्रैक्ट 2027 वनडे विश्व कप तक है। लेकिन, वो बहुत लंबे वक्त तक टिक नहीं पाएंगे। 

एक पॉडकास्ट में जोगिंदर शर्मा ने कहा, "गौतम गंभीर टीम को संभालने वाला है पर मेरा मानना है कि वो बहुत लंबे वक्त तक टिक नहीं पाएंगे। क्योंकि गौतम के अपने ही कुछ फैसले होते हैं। हो सकता है कि किसी खिलाड़ी से उनका मनमुटाव हो जाए। मैं विराट कोहली की बात नहीं कर रहा। गंभीर के कई बार ऐसे फैसले हो जाते हैं तो दूसरों को पसंद नहीं आते हैं।"

जोगिंदर शर्मा ने गंभीर की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, "गंभीर सीधी बात करने वाला बंदा है। वो किसी की चापलूसी नहीं करने वाला। वो किसी के पास जाने वाला नहीं है। उसको क्रेडिट देने वाले हम लोग हैं। वो अपना काम करता है, सच्चे दिल से करता है। बड़ी ईमानदारी से करता है।"

फिलहाल, गंभीर टीम इंडिया के साथ श्रीलंका दौरे पर हैं। दोनों देशों के बीच 3 वनडे की सीरीज खेली जा रही। इसका पहला मुकाबला टाई रहा था। रविवार को दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे खेला जाएगा। 

5379487