Logo
KL Rahul Keshav Maharaj Fun Batter : भारत और द. अफ्रीका के बीच तीसरे वनडे के दौरान केएल राहुल और केशव महाराज के बीच बातचीत का मजेदार वीडियो वायरल।

नई दिल्ली। केएल राहुल की अगुआई वाली टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका से 3 वनडे की सीरीज जीत इतिहास रचा। भारत ने पार्ल में खेले गए तीसरे वनडे को 78 रन से जीता। इसके साथ ही केएल राहुल साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज जीतने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बने। उनसे पहले विराट कोहली ने 5 साल पहले ये कारनामा किया था।

टीम इंडिया की जीत के अलावा जिस एक बात की चर्चा हो रही, वो है केएल राहुल और साउथ अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज के बीच लाइव मैच के दौरान हुई बातचीत। इसका वीडियो वायरल हो रहा।

मैच के दौरान केशव महाराज जब भी एक्शन में आए। यानी गेंदबाजी या बल्लेबाजी के लिए, तो एक गाना.... राम सिया राम बार-बार बजा। ऐसा तब भी हुआ, जब केशव बल्लेबाजी के लिए उतरे थे। भारतीय कप्तान केएल राहुल ने इस बात को पकड़ लिया और जैसे ही केशव बैटिंग के लिए उतरे, उनके मजे ले लिए। राहुल ने केशव से कहा कि आप जब भी मैदान में आते हैं तो डीजे बार-बार राम सिया राम गाना बजाता है। 

केएल राहुल ने लिए केशव महाराज के मजे
केएल राहुल की ये बात सुन केशव महाराज भी मुस्कुराने लगे। दोनों क्रिकेटरों के बीच मजेदार बातचीत का ये वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। केशव महाराज भारतीय मूल के खिलाड़ी हैं। वो हनुमान भक्त हैं। इससे पहले भी कई मौकों पर वो अपनी हनुमान भक्ति दिखा चुके हैं। विश्व कप के दौरान भी जब केशव भारत आए थे, तब भी वो केरल के मशहूर पद्मनाभ स्वामी मंदिर में दर्शन के लिए गए थे। 

वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पर जीत के बाद भी केशव ने एक बहुत ही खास मैसेज सोशल मीडिया पर शेयर किया था। तब उन्होंने लिखा, "भगवान में मुझे विश्वास है। मेरी टीम ने शानदार क्रिकेट खेला और जीत हासिल की...जय श्री हनुमान।"

मैच का क्या नतीजा रहा?
भारत ने तीसरे वनडे में पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 296 रन बनाए थे। जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 45.5 ओवर में 218 रन पर ऑल आउट हो गई थी। भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह ने सबसे अधिक 4 विकेट झटके थे जबकि संजू सैमसन ने शतक ठोका था। 

5379487