Logo
Lakshay sen: लक्ष्य सेन बैडमिंटन के मेंस सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गए। उन्होंने क्वॉर्टर फाइनल में चीनी ताइपे को 2-1 से हरा दिया।

Lakshay sen: पेरिस ओलंपिक के 7वें दिन बैडमिंटन से अच्छी खबर आई। लक्ष्य सेन ने इतिहास रच दिया है। वह मेंस सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय शटलर बन गए हैं। ताइपे के शटलर को उन्होंने 2-1 से हरा दिया। पहले सेट में हारने के बाद लक्ष्य सेन ने जबरदस्त वापसी की। उन्होंने लगातार दो सेट जीतकर  बड़ी जीत दर्ज की।  

लक्ष्य सेन की जबरदस्त वापसी 
बैडमिंटन के पुरुष सिंगल के क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में भारत के लक्ष्य सेन ने चीनी ताईपेई खिलाड़ी को 2-1 से हरा दिया। पहले सेट लक्ष्य सेन 19-21 से हार गए। इसके उन्होंने बेहतरीन वापसी की। दूसरे सेट में लक्ष्य ने चीनी ताइपेई को 21-15 से हरा दिया। इसके बाद तीसरे और आखिरी सेट में भी लक्ष्य सेन ने अपना दबदबा कायम रखा। तीसरे सेट को उन्होंने 21-12 से जीत लिया। इस तरह लक्ष्य सेन 2-1 से मुकाबले को जीतकर पुरुष सिंगल के सेमीफाइनल में जगह बना ली।

भारतीय महिला शटलर कर चुकी ये कारनामा
लक्ष्य सेन से पहले वुमेंस सिंगल में पीवी सिंधु भी ओलंपिक के फाइनल तक पहुंची थीं। लेकिन कोई भारतीय पुरुष खिलाड़ी अभी तक ऐसा नहीं कर पाया था। इससे पहले लक्ष्य सेन ने भारतीय शटलर एसएच प्रणय को प्री-क्वॉर्टर फाइनल में बड़े अंतर से मात दी थी। 

'लक्ष्य का अगला लक्ष्य' क्या? 
लक्ष्य सेन ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। अब आगे लक्ष्य का टारगेट सेमीफाइनल मुकाबले को जीतने पर होगा। अगर वह मुकाबले को जीत लेते हैं तो भारत को अपना पहला सिल्वर मेडल मिल सकता है। लक्ष्य इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं। वह बड़े-बड़े खिलाड़ियों को धूल चटा रहे हैं।     

5379487