Logo
Louis Kimber scored 43 runs in Ollie Robinson one Over: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दूसरा सबसे महंगा ओवर फेंका है। रॉबिन्सन के एक ओवर में एक अनजान बैटर ने 43 रन कूटे हैं। आइए बताते हैं ये करिश्मा कैसे हुआ है।

Louis Kimber scored 43 runs in Ollie Robinson one Over: लुइस किम्बर कौन है और 27 साल के इस खिलाड़ी का जिक्र इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले ओली रॉबिन्सन और बेन स्टोक्स जैसे दिग्गजों के साथ क्यों हो रहा है? इसका कारण है एक ओवर में 43 रन। जी हां, किम्बर ने बुधवार को इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में रॉबिन्सन की धज्जियां उड़ा दीं। इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ रॉबिन्सन ने अपने डिवीज़न टू मैच के चौथे और अंतिम दिन गलत कारणों से इतिहास रच दिया।

लीसेस्टरशर के बैटर लुईस किम्बर ने रॉबिन्सन की काउंटी चैंपियनशिप के मैच में ऐसी धुनाई की कि वो फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दूसरा सबसे महंगा ओवर फेंकने वाले गेंदबाज बन गए। ससेक्स की तरफ से खेल रहे रॉबिन्सन के ओवर में किम्बर ने 2 छक्कों और 6 चौकों की मदद से कुल 43 रन कूटे। इस ओवर में रॉबिन्सन ने कुल 3 नो बॉल फेंकी और हर नो बॉल पर लुईस किंबर ने 6 रन बटोरे। ये काउंटी चैंपियनशिप के 134 साल के इतिहास में किसी ओवर में सबसे अधिक रन का रिकॉर्ड है। 

भले ही 27 साल के किम्बर ने 243 रनों की शानदार पारी खेलकर कई रिकॉर्ड अपने किए। इसके बावजूद उनकी टीम ये मैच हार गई और ससेक्स ने 18 रन से ये रोमांचक मैच अपने नाम किया। इस पारी के बाद किंबर ने कहा, "आपको अपने करियर में ऐसे दिन बहुत कम मिलते हैं, यह वास्तव में अविश्वसनीय था। यह शर्म की बात है कि हम लाइन पार नहीं कर सके - लेकिन व्यक्तिगत रूप से आपको ऐसे दिनों का आनंद लेना चाहिए।"

किम्बर ने रॉबिन्सन के ओवर में 5 छक्के, तीन चौके और एक रन बनाया। उनके दो छक्के ही सीमा रेखा के पार जाकर गिरे। अन्य तीन नो-बॉल बाउंड्री से आए। काउंटी चैंपियनशिप में, एक नो-बॉल दो रन के बराबर होती है, जिसका अर्थ है कि जब उन्होंने तीन नो-बॉल को गेंद के बाहर भेजा तो चौके के साथ 2 रन अतिरिक्त मिले। 

5379487