Logo
Shadab Khan Takes Hat-Trick: श्रीलंका में खेले जा रहे लंका प्रीमियर लीग के 5वें सीजन की धूम है। इस सीजन के तीसरे ही मुकाबले में हैट्रिक देखने को मिली है। यह हैट्रिक किसी और ने नहीं बल्कि पाकिस्तान के स्टार ऑलराउंडर ने ली है, जो कोलंबो स्ट्राइकर्स टीम का हिस्सा हैं।

Shadab Khan Takes Hat-Trick: इन दिनों श्रीलंका में लंका प्रीमियर लीग 2024 खेला जा रहा है। इस सीजन का आगाज 1 जुलाई से हुआ था और तीसरे ही मैच में पाकिस्तान के स्टार स्पिनर शादाब खान ने कमाल कर दिया। उन्होंने इस सीजन की पहली हैट्रिक ली और अपनी टीम को 51 रनों से बड़ी जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। ये वही शादाब हैं, जो टी20 विश्व कप 2024 में बुरी तरह फ्लॉप हुए थे, लेकिन अब ब्रेक के बाद वो श्रीलंका में मैदान पर उतरे अपनी स्पिन गेंदबाजी से विरोधी टीम को धराशायी कर दिया।  

दरअसल, 3 जुलाई को लंका प्रीमियर लीग के 5वें सीजन का तीसरा मैच कोलंबो स्ट्राइकर्स और कैंडी फाल्कन्स के बीच पल्लेकेले स्टेडियम में मुकाबला खेला गया, जिसमें कोलंबो की टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 198 रन किए थे। जवाब में कैंडी फाल्कन्स ने 13.5 ओवर में 140 रन बना लिए थे। इस वक्त तक टीम ने सिर्फ 4 विकेट खोए थे। टीम को जीत के लिए 37 गेंद पर 58 रन बनाने थे, जो आसान लग रहा था, लेकिन इसके बाद कैंडी फाल्कन्स के विकेट ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। 

12 रन के भीतर ही गंवा दिए 6 विकेट
इस टीम ने अगले 6 ओवरों में 6 विकेट 12 गेंदों पर ही गंवा दिए। इन 6 बल्लेबाजों ने टीम का स्कोर महज 7 रन ही आगे बढ़ाया और टीम 15.5 ओवर में 147 रन पर ही ऑल आउट हो गई। इस तरह उसे 51 रन से हार मिली। कोलंबो स्ट्राइकर्स के लिए शादाब ने 4 ओवरों में 22 रन देकर 4 विकेट लिए। इसमें उनकी हैट्रिक भी शामिल है। इस बेहतर प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।  

शादाब खान की हैट्रिक, देखें VIDEO 

शादाब खान ने ऐसे की पूरी हैट्रिक
दरअसल, टी20 क्रिकेट में शादबाद खान ने पहली बार हैट्रिक लेने का कमाल किया है। वे कोलंबो स्ट्राइकर्स के लिए 15वां ओवर करने आए थे। इस ओवर की पहली 3 गेंदों पर 6 रन दिए। इसके बाद ओवर की चौथी गेंद पर विरोधी टीम के कप्तान हसरंगा को मोहम्मद वसीम के हाथों कैच आउट करा दिया, फिर 5वीं गेंद पर आगा सलमान को बोल्ड कर दिया। आखिरी गेंद पर पवन रत्नानायके को एलबीडब्ल्यू आउट करके अपनी हैट्रिक पूरी कर ली। शादाब ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 22 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। इससे पहले शादाब ने 17 गेंद पर 20 रन की पारी भी खेली। 

5379487