Logo
T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम दो बैच में अमेरिका जाएगी। आईपीएल से बाहर हो चुके खिलाड़ियों का पहला दल 21 मई के बजाए अब 25 मई को न्यूयॉर्क की उड़ान भरेगा।

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 अगले महीने से अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए ज्य़ादातर भारतीय खिलाड़ी 25 मई को न्यूयॉर्क के लिए उड़ान भरेंगे। वहीं, आईपीएल 2024 में हिस्सा ले रहे खिलाड़ी बाद में जाएंगे। क्योंकि आईपीएल 2024 का फाइनल 26 मई को खेला जाना है और टी20 विश्व कप के लिए भारतीय स्क्वॉड में चुने गए कई खिलाड़ी 26 मई को फ्री होंगे। ऐसे में वो सारे खिलाड़ी 26 मई के बाद अमेरिका जाएंगे। 

इससे पहले, ऐसी मीडिया रिपोर्ट्स आईं थीं कि आईपीएल 2024 के प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहने वाली टीमों के भारतीय खिलाड़ी 19 मई को आईपीएल के अंतिम लीग गेम के दो दिन बाद 21 मई को न्यूयॉर्क के लिए रवाना होंगे। लेकिन इसमें बदलाव हो गया है। अब टी20 विश्व कप के स्क्वॉड में शामिल खिलाड़ियों का पहला बैच 25 मई को रवाना होगा।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, "कप्तान रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल जैसे कुछ खिलाड़ियों के साथ-साथ सहयोगी स्टाफ के 25 मई को रवाना होने की उम्मीद है।" सूत्र ने कहा कि पहले, पहले बैच की रवानगी की तारीख 21 मई थी, लेकिन चूंकि भारत केवल एक अभ्यास मैच (1 जून को बनाम बांग्लादेश) खेल रहा है, इसलिए खिलाड़ियों को घर पर कुछ अतिरिक्त दिन बिताने का मौका मिलेगा।

केवल वे खिलाड़ी जो आईपीएल फाइनल का हिस्सा हैं। वहीं रुकेंगे और 27 मई को न्यूयॉर्क के लिए रवाना होंगे। इससे टीम को जेट लैग कम करने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा और बांग्लादेश अभ्यास मैच से पहले कम से कम तीन से चार गुणवत्तापूर्ण नेट सत्र मिलेंगे। भारत अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ करेगा, जिसके बाद 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबला होगा।

5379487