Logo
Manoj Tiwari: मनोज तिवारी ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। इसके बाद उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट कर सुर्खियां बटोरी थीं। एक्स पर की इस पोस्ट में मनोज तिवारी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को रणजी ट्रॉफी बंद करने की सलाह दे डाली थी।

Manoj Tiwari: मनोज तिवारी ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। इसके बाद उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट कर सुर्खियां बटोरी थीं। एक्स पर की इस पोस्ट में मनोज तिवारी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को रणजी ट्रॉफी बंद करने की सलाह दे डाली थी। ऐसे में BCCI ने क्रिकेटर पर जुर्माना ठोक दिया था। हालांकि, इस कार्रवाई के बाद भी बंगाल के पूर्व कप्तान के तेवर नहीं बदले हैं। वह अपने एक बयान को लेकर फिर से चर्चा में आ गए हैं। 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: CSK को लगा तगड़ा झटका, बड़े टूर्नामेंट से बाहर हुआ यह स्टार ऑलराउंडर

20 प्रतिशत जुर्माना लगा था

मनोज तिवारी ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा था, रणजी ट्रॉफी को खत्म कर देना चाहिए। उन्होंने इस बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी थी क्योंकि वह बीसीसीआई के सक्रिय क्रिकेटर थे। उनके इस कमेंट क बाद क्रिकेटर पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया था। अब उन्होंने केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों के घरेलू क्रिकेट में नहीं खेलने को लेकर कहा, "मैंने देखा कि युवा खिलाड़ियों की मानसिकता IPL केंद्रित है। जो खिलाड़ी IPL में नहीं खेलते हैं वह दुबई या अन्य स्थानों पर चले जाते हैं। इस तरह के चलन से रणजी ट्रॉफी का महत्व घट रहा है।"

मेरी पोस्ट से हुआ बदलाव

तिवारी ने कहा, "अब अपने विचार व्यक्त करने पर आपको प्रतिबंध झेलना पड़ सकता है। एक पोस्ट के कारण मुझ पर ही मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगा। मुझे लगता है कि अगर मैंने सोशल मीडिया पर पोस्ट नहीं की होती तो शायद BCCI रणजी ट्रॉफी निर्देश जारी नहीं करता। मुझे लगता है कि मेरी पोस्ट ने BCCI सचिव जय शाह को खिलाड़ियों पर दबाव बनाने के लिए प्रेरित किया।"

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रदर्शन

मनोज ने भारत के लिए 12 वनडे और 3 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले। उन्होंने वनडे की 12 पारियों में 26.09 की औसत और 71.21 की स्ट्राइक रेट से 287 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 1 अर्धशतक और 1 शतक जड़ा। इसके अलावा उन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय की 1 पारी में 15 रन बनाए। 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: ऑक्शन में अनसोल्ड, अब सरफराज खान को खरीदने की लगी होड़; CSK भी रेस में शामिल

5379487