Logo
Matheesha Pathirana Injury : आईपीएल 2024 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को झटका लगा है। तेज गेंदबाज मथिशा पथिराना हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण शुरुआती मुकाबलों में नहीं उतरेंगे।

नई दिल्ली। श्रीलंका के तेज गेंदबाज और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के पेसर मथीशा पथिराना इस महीने की शुरुआत में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 में चोटिल हो गए थे। इसी वजह से वो आईपीएल 2024 के शुरुआती मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे। ईएसपीएनक्रिकइन्फो के मुताबिक, 21 साल के पथिराना को मैच के दौरान चोट लगी और इसके बाद उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 से बाहर होना पड़ा था।

पथिराना की कमी सीएसके को महसूस होगी, खासकर पिछले आईपीएल सीज़न में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन को देखते हुए, जहां उन्होंने 19.52 की औसत से 19 विकेट लिए थे और टीम को चैंपियन बनाने में अहम रोल निभाया था। इसी वजह से पथिराना सीएसके के पेस अटैक का अहम हिस्सा बन गए हैं। सीएसके के गेंदबाजी कोच ड्वेन ब्रावो ने टी20 क्रिकेट में डेथ ओवर में गेंदबाजी की अहमियत को माना और एक गेंदबाज को मैच के अंतिम ओवरों में अच्छा प्रदर्शन के लिए जरूरी स्किल और प्लानिंग पर जोर दिया। इस सीजन में भी सीएसके का जोर डेथ ओवर में अच्छी गेंदबाजी करने पर होगा। 

पथिराना शुरुआती मुकाबले नहीं खेल पाएंगे
पथिराना की चोट की खबर तब आई है, जब सीएसके रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ अपने आईपीएल 2024 अभियान की शुरुआत करने की तैयारी कर रही है। मैच के लिए पथिराना की उपलब्धता उनकी रिकवरी और श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) बोर्ड से मंजूरी पर निर्भर करेगी। हालांकि, इस बीच बॉलिंग कोच ब्रावो को शार्दुल ठाकुर की वापसी की पूरी उम्मीद है। उन्हें उम्मीद है कि शार्दुल के आने से डेथ ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स की गेंदबाजी और मजबूत होगी और इससे सीएसके को अपने खिताब बचाने के अभियान में मदद मिलेगी। 

यह भी पढ़ें: MS Dhoni New Look: लंबी-लंबी जुल्फें...आंखों पर चश्मा, आईपीएल 2024 से पहले नए लुक में कहर ढा रहे धोनी, आपने देखा क्या
 
मुस्तफिजुर को आरसीबी के खिलाफ मौका मिल सकता है
पथिराना की गैरहाजिरी के कारण बांग्लादेश के बाएं हाथ के पेसर मुस्तफिजुर रहमान को शुरुआती मुकाबलों में प्लेइंग-11 में जगह मिल सकती है। मुस्तफिजुर भी डेथ ओवर में गेंदबाजी करते हैं। उन्हें भी श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव हो गया था। इसके बाद उन्हें स्ट्रेचर के सहारे मैदान से बाहर लेना जाना पड़ा था। लेकिन वो रिकवर हो चुके हैं और आरसीबी के खिलाफ पहले मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। अगर चेपॉक की पिच स्पिन गेंदबाजी की मददगार होगी तो फिर मुस्तफिजुर के स्थान पर मोईन अली खेल सकते हैं।  

5379487