Logo
Matthew Hayden on Team India Playing 11 for T20 World Cup: मैथ्यू हेडन ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय प्लेइंग-11 चुनी है। इसमें उन्होंने साफ कहा है कि विराट कोहली को तभी मैं टीम में रखूंगा जब वो ओपनिंग करेंगे।

Matthew Hayden on Team India Playing 11 for T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग-11 चुनी है। उन्होंने विराट कोहली से पारी की शुरुआत कराने की बात कही है। हेडन ने साफ कहा कि अगर कोहली ओपनिंग नहीं करते हैं तो टी20 विश्व कप की मेरी प्लेइंग-11 में उनकी जगह नहीं है। हेडन ने रोहित के बजाए विराट के साथ यशस्वी जायसवाल के पारी शुरू करने की सलाह दी है। उनके मुताबिक टॉप ऑर्डर में लेफ्ट और राइट हैंड का कॉम्बिनेशन जरूरी है। ऐसे में रोहित को नीचे खेलना चाहिए और विराट को यशस्वी के साथ ओपनिंग करनी चाहिए। 

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के साथ बातचीत में, हेडन ने आयरलैंड के खिलाफ भारत के टी20 विश्व कप मैच से पहले अपनी प्लेइंग-11 का खुलासा किया। टॉप ऑर्डर में लेफ्ट और राइट हैंड कॉम्बिनेशन पर जोर देते हुए हेडन ने कहा कि कोहली को पारी की शुरुआत करनी चाहिए और अगर ऐसा नहीं होता है तो फिर उन्हें प्लेइंग-11 से बाहर रखना चाहिए। हेडन ने कहा, "आपको लेफ्ट और राइट का कॉम्बिनेशन रखना होगा। आप लगातार 5 दाएं हाथ के बैटर को नहीं रख सकते। कोहली को ओपनिंग करनी होगी या फिर वह मेरी टीम में नहीं नहीं रहेंगे। कोहली इस समय शानदार फॉर्म में हैं उनको पारी की शुरुआत करनी ही चाहिए।"

रोहित को 4 नंबर पर बैटिंग करनी चाहिए: हेडिंग
हेडन ने रोहित शर्मा से 4 नंबर पर बैटिंग कराने को कहा। हेडन के मुताबिक, रोहित ऐसे बैटर हैं, जो मध्य क्रम में खेल सकते हैं। उनका टी20 में नंबर-4 पर अच्छा ऱिकॉर्ड है और टीम की बल्लेबाजी को गहराई और मजबूती दे सकते हैं। 

रोहित का 4 नंबर पर अच्छा रिकॉर्ड
रोहित शर्मा ने 151 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 3,974 रन बनाए हैं। इनमें से 27 मैचों में उन्होंने अपनी सामान्य ओपनिंग पोजीशन से बाहर बल्लेबाजी की और पांच अर्धशतकों के साथ 481 रन बनाए। रोहित ने आठ मैचों में नंबर 4 पर बल्लेबाजी की और 122 के स्ट्राइक रेट से 188 रन बनाए, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं। आईपीएल में रोहित ने 91 पारियों में मध्यक्रम में बल्लेबाजी की और 130 के स्ट्राइक रेट से 2,565 रन बनाए, जिसमें 20 अर्धशतक शामिल हैं।

5379487