Logo
RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसी ने आईपीएल 2024 में पहली बार अच्छी पारी खेली। उन्होंने जमकर चौके-छक्के लगाए। दूसरी तरफ जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट झटके।

RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसी पहली बार रंग में दिखे। IPL 2024 में 5 मैच खेल चुके है। प्लेसी किसी मैच में दहाई के आंकड़े को छू नहीं पाए, लेकिन जैसी चिर प्रतिद्धंदी माने जाने वाली मुंबई इंडियंस ने उसी के घर वानखेड़े में टक्कर हुई तो फाफ ने अपना बल्लेबाजी कौशल दिखाया। फाफ ने ओपनिंग करते हुए आखिर तक तेजी से बैटिंग की। उन्होंने 40 बॉल पर शानदार 61 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के जड़ें। उनकी पारी के चलते ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू मुंबई के सामने अच्छा स्कोर बना पाई। 

फाफ डु प्लेसी की पांच पारियों का हाल 
MI के खिलाफ 61 रन 
RR के खिलाफ 44 रन 
LSG के खिलाफ 19 रन 
KKR के खिलाफ 8 रन 
PBKS के खिलाफ 3 रन  
CSK के खिलाफ 35 रन

बुमराह ने खोला विकेटों का पंजा, RCB पर लगा दी लगाम
इधर, जसप्रीत बुमराह ने RCB के खिलाफ विकेटों का पंजा खोल दिया। बुमराह के 5 विकेटों से रॉयल चैलेंजर्स के बड़े स्कोर बनाने की रणनीति पर पानी फेर दिया। बुमराह ने RCB की पारी के आखिरी पलों में एक के बाद एक विकेट झटके। बुमराह ने लगातार महिपाल लोमरोर और सौरव चौहान के विकेट निकाले। इसके बाद वैशाख का विकेट झटक लिया। इससे पहले स्टार प्लेयर विराट कोहली को शुरुआत में ही चलता कर दिया। मिड ओवर्स में फाफ डु प्लेसी को पवेलियन भेजा। इस तरह बुमराह ने रॉयल चैलेंजर्स को बड़ा टोटल बनाने से रोक दिया।

5379487