Logo
Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या को श्रीलंका सीरीज में टी20 की कप्तानी नहीं दी गई है। इस मामले में पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने चयनकर्ताओं का आड़े हाथों लिया।

Mohammad Kaif on Hardik Pandya: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। जैसा कि पहले से अनुमान लगाया जा रहा था कि हार्दिक पांड्या को कप्तानी नहीं दी जाएगी। वैसा ही हुआ और इसकी जिम्मेदारी सूर्यकुमार को सौंपी गई। वहीं, शुभमन गिल को उपकप्तान बनाया गया है। टी20 की टीम में वाशिंगटन सुंदर और रवि बिश्नोई को भी जगह दी गई है। वहीं, जिम्बाब्बे दौरे पर असफल रहे रियान पराग को एक बार से फिर से विश्वास जताया गया है। टीम में ऋषभ पंत और संजु सैमसन के रूप में दो विकेटकीपर रखे गए हैं।  

कप्तानी का हकदार, उसने कोई गलत काम नहीं किया
पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने हार्दिक पांड्या को कप्तानी नहीं दी जाने को लेकर चयनकर्ताओं पर सवाल उठाए हैं। कैफ का कहना है कि हार्दिक पांडया टी20 में कप्तानी करने के हकदार हैं। उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है। 

समाचार एजेंसी आईएएनएस से इंटरव्यू में मोहम्मद कैफ ने कहा कि चयनकर्ताओं को हार्दिक का समर्थन करना चाहिए। उन्हें कप्तानी मिलनी चाहिए थी। कैफ ने कहा कि हार्दिक ने दो साल तक गुजरात टाइटंस की कप्तानी की है और अपने पहले साल में ही उन्होंने फाइनल में जगह बनाई। हार्दिक के पास टी20 टीम की कप्तानी करने का अनुभव है। वह टी20 विश्व कप में उप-कप्तान भी थे। अब नए कोच आए हैं, नई प्लानिंग होगी। सूर्या भी अच्छे खिलाड़ी हैं। वह नंबर 1 टी20 बल्लेबाज हैं। मुझे उम्मीद है कि वह कप्तानी की जिम्मेदारी अच्छे से निभाएंगे। 

कैफ ने कहा कि गंभीर अच्छे कप्तान और कोच हैं। वह क्रिकेट को बहुत अच्छे से समझते हैं। कैफ ने हार्दिक का बचाव करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि हार्दिक ने कोई गलत काम नहीं किया कि उनको कप्तानी ना मिले। उन्होंने 2023 में वनडे विश्वकप से पहले 16 टी20 मैचों में टीम इंडिया का नेतृत्व किया था। 

नई टीम और नए चेहरों को बनाया चैंपियन 
पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कैफ ने कहा कि पांड्या ने आईपीएल के दो सीजन में गुजरात टाइटंस की कप्तानी की है, जिसमें 2022 में उनकी टीम विजेता बनी थीं। वहीं 2023 में उपविजेता रही थी। वहीं, 2024 सीजन में वह मुंबई इंडियंस के कप्तान बनाए गए। कैफ ने हार्दिक की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने आईपीएल में युवा और नए चेहरों के साथ नई नवेली गुजरात टीम को चैंपियन बनाया। यह बहुत बड़ी बात है। उनकी कप्तानी शानदार रही। मुझे लगता है कि वह टी20 में कप्तानी संभालने के हकदार थे। 

5379487