Logo
Mohammed Shami on wedding with sania mirza: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सानिया मिर्जा के साथ शादी की अफवाहों पर चुप्पी तोड़ी है और मीम्स बनाने वालों पर निशाना साधा है।

नई दिल्ली। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने उन लोगों को कड़ी चेतावनी दी है जो उनका नाम टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के साथ जोड़ रहे। बीते दिनों ऐसी अफवाहें उड़ीं थीं कि शमी टेनिस स्टार सानिया के साथ शादी करने जा रहे हैं। दोनों के फेक फोटोज भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। इसके बाद सानिया के पिता को शादी की खबर का खंडन तक करना पड़ा था। अब एक पॉडकास्ट पर शमी ने इस मामले पर बयान दिया है। 

मोहम्मद शमी ने शुभांकर मिश्रा के पॉडकास्ट पर सानिया मिर्जा के साथ शादी की अफवाहों पर कहा कि लोगों को सोच समझकर मीम्स बनाने चाहिए। उन्होंने कहा कि ये किसी के लिए मजाक हो सकता है और ये किसी की जिंदगी से जुड़ा हो सकता है। शमी ने इस तरह के मीम्स बनाने वालों को चुनौती दी है कि वो अपने वेरिफाइड पेज से ऐसा करके बताएं। 

शमी ने पॉडकास्ट में कहा, "यह पूरी तरह से अजीब था। मैं समझ सकता हूं कि मीम्स मजे के लिए बनाए जाते हैं, लेकिन इसे उचित सोच-समझकर बनाने की जरूरत है क्योंकि किसी की जिंदगी इससे जुड़ी होती है।" इसके बाद स्टार गेंदबाज ने अफवाह फैलाने वालों को चेतावनी दी और आरोपी को वेरिफाइड सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट करने की चुनौती दी।

शमी ने पॉडकास्ट पर चेतावनी देते हुए कहा, "आप [मीम बनाने वाले] किसी सत्यापित पेज से पोस्ट नहीं करते हैं और आपके पास कोई उचित पता नहीं है, इसलिए आप कई चीजें कह सकते हैं। अगर आपके दम है तो वेरिफाइड पेज से बोलके दिखाओ। फिर हम बताते हैं कि आप कितने पानी में गिरे हो।"

शमी ने इस तरह के मीम्स बनाने वालों को सलाह दी कि वो सफल लोगों को परेशान करने के बजाय कुछ अच्छा करें। शमी ने कहा कि किसी को बदनाम करना या परेशान करना बहुत आसान है। थोड़ी सफलता पाने और स्तर को ऊपर उठाने की कोशिश करें। कुछ सार्थक करें और दूसरों को खुश करें। दूसरों को परेशान करने से अपनी खुशी को लोगों की मदद करने में बदलने की कोशिश करें। तब मैं मानूंगा कि आप एक अच्छे इंसान हैं। 

शमी 2023 आईसीसी विश्व कप के बाद से टखने की चोट के कारण बाहर हैं, लेकिन उन्होंने खुलासा किया कि वह हाल ही में प्रशिक्षण पर लौटे हैं। भारतीय तेज गेंदबाज आगामी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में टीम में वापसी करने की कोशिश करेंगे।

5379487