Logo
Ranji Trophy 2024, Mumbai vs Tamil Nadu: रणजी ट्रॉफी 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में मुंबई ने तमिलनाडु को पारी और 70 रन से हराया। इसके साथ ही टीम रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंच गई है। मुंबई 48वीं बार रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची है।

Ranji Trophy 2024, Mumbai vs Tamil Nadu: रणजी ट्रॉफी 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में मुंबई ने तमिलनाडु को पारी और 70 रन से हराया। इसके साथ ही टीम रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंच गई है। मुंबई 48वीं बार रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची है। निर्णायक मैच में मुंबई की भिड़ंत पहले सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगी। पहला सेमीफाइनल विदर्भ और मध्यप्रदेश के बीच खेला जा रहा है। वहीं रणजी ट्रॉफी 2024 का फाइनल मुकाबला 10 मार्च से 14 मार्च के बीच खेला जाएगा। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा सकता है।

शार्दुल ने किया शानदार प्रदर्शन
सेमीफाइनल में शार्दुल ठाकुर ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उन्होंने 109 रन बनाने के साथ ही दोनों पारियों में मिलकर 4 विकेट भी लिए। ऐसे में उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

पहली पारी में 146 रन पर सिमटी तमिलनाडु
मुकाबले की बात करें तमिलनाडु ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में सभी विकेट खोकर 146 रन बनाए। विजय शंकर ने सबसे ज्यादा 44  रन की पारी खेली। उनके अलावा वॉशिंगटन सुंदर ने 43, एम मोहम्मद ने 17 और एस अजित राम ने 15 रन बनाए। मुंबई की ओर से तुषार देशापांडे ने 3  विकेट चटकाए। उनके अलावा शार्दुल ठाकुर-तनुश कोटियन और मुशीर खान को 2-2 व मोहित अवस्थी को 1 सफलता मिली। 

शार्दुल ठाकुर ने जड़ा शतक
जवाब में मुंबई ने पहली पारी में शार्दुल ठाकुर (109) के शतक की बदौलत 378 रन बनाए। ठाकुर के अलावा तनुश कोटियन ने 89, मुशीर खान ने 55 और हार्दिक तमोरे ने 35 रन बनाए। तमिलनाडु की ओर से कप्तान साई किशोर ने सबसे ज्यादा 6 विकेट चटकाए। साथ ही कुलदीप सेन ने 2 और संदीप वारियर-वॉशिंगटन ने 1-1 शिकार किया। मुंबई के पास पहली पारी के आधार पर 232 रनों की बढ़त थी। ऐसे में मुंबई ने तमिलनाडु को फॉलोऑन खेलने के लिए बुलाया।

तमिलनाडु ने दूसरी पारी में बनाए 162 रन
दूसरी पारी में बल्लेबाज करने उतरी तमिलनाडु टीम एक बार फिर फेल रही और 162 रन पर सिमट गई। बाबा इंद्रजीत ने सबसे ज्यादा 70 रन बनाए। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास योगदान नहीं दे सका। मुंबई की ओर से शम्स मुलानी ने 4 विकेट झटके। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर, मोहित अवस्थी और तनुश कोटियन ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

रणजी ट्रॉफी का फाइलन मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा सकता है। एमसीए के एक अधिकारी ने क्रिकबज को बताया, "संभावना है कि वानखेड़े ही आयोजन स्थल होगा। अंतिम निर्णय अगले 24 घंटों में किया जाएगा।"

ये भी पढ़ें: Shardul Thakur Century: शार्दुल ठाकुर ने बचाई मुंबई की लाज, 9वें नंबर पर आकर छक्के से पूरी की पहली फर्स्ट क्लास सेंचुरी

5379487