Logo
Nepal tour of India: टी20 विश्व कप 2024 की तैयारी के लिए नेपाल क्रिकेट टीम भारत का दौरा करेगी। इस दौरे पर टीम त्रिकोणीय सीरीज खेलेगी। इस सीरीज की शुरुआत 31 मार्च से होगी और 7 अप्रैल को फाइलन मुकाबला खेला जाएगा।

Nepal tour of India: टी20 विश्व कप 2024 की तैयारी के लिए नेपाल क्रिकेट टीम भारत का दौरा करेगी। इस दौरे पर टीम त्रिकोणीय सीरीज खेलेगी। इस सीरीज की शुरुआत 31 मार्च से होगी और 7 अप्रैल को फाइलन मुकाबला खेला जाएगा। हालांकि, यह सीरीज नेपाल, भारत और किसी अन्य टीम के बीच नहीं खेली जाएगी। यह टी20 सीरीज नेपाल, बड़ौदा और गुजरात की टीमों के बीच होगी। त्रिकोणीय सीरीज वापी, गुजरात में खेली जाएगी और इसमें तीनों टीमें एक-दूसरे से 2-2 बार भिड़ेंगी। प्रतियोगिता को फ्रेंडशिप कप नाम दिया गया है और इसके सभी खेल दोपहर 1 बजे से खेले जाएंगे। इस सीरीज का शेड्यूल भी जारी हो गया है। पहले मैच में नेपाल की भिड़ंत गुजरात से होगी।

ट्राई सीरीज का शेड्यूल

  • पहला मैच: नेपाल बनाम गुजरात, 31 मार्च
  • दूसरा मैच: गुजरात बनाम बड़ौदा, 1 अप्रैल
  • तीसरा मैच: नेपाल बनाम बड़ौदा, 2 अप्रैल
  • चौथा मैच: नेपाल बनाम गुजरात, 3 अप्रैल
  • 5वां मैच: बड़ौदा बनाम गुजरात, 4 अप्रैल
  • छठा मैच: नेपाल बनाम बड़ौदा, 5 अप्रैल
  • फाइनल: 7 अप्रैल

ये भी पढ़ें: IPL 2024: ऑक्शन में अनसोल्ड, अब सरफराज खान को खरीदने की लगी होड़; CSK भी रेस में शामिल

नेपाल के लिए महत्वपूर्ण है सीरीज

यह सीरीज नेपाल क्रिकेट टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इससे नेपाल टीम को टी20 विश्व कप 2024 की तैयारी करने में मदद मिलेगी। आगामी विश्व कप के लिए नेपाल को ग्रुप डी में बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और नीदरलैंड के साथ रखा गया है। टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें भाग ले रही हैं। सभी टीमों को चार ग्रुपों में बांटा गया है। प्रत्येक समूह में शीर्ष दो टीमें सुपर 8 में जगह बनाएंगी, जहां उन्हें चार के समूहों में विभाजित किया जाएगा। दोनों समूहों से शीर्ष दो टीमें प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

2 जून से होगी शुरुआत

टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत 2 जून से होगी। इस बार टूर्नामेंट की मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज करेगा। पहला सेमीफाइनल त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा जबकि दूसरा सेमीफाइनल गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। फाइनल मैच 29 जून को ब्रिजटाउन, बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: WPL 2024: विमेंस प्रीमियर लीग की ओपनिंग सेरेमनी में लगेगा बॉलीवुड का तड़का, ये सितारे करेंगे परफॉर्म

5379487