Logo
Team India New Bowling Coach: भारतीय क्रिकेट टीम के नए गेंदबाजी कोच को लेकर नया अपडेट सामने आया है।

Team India New Bowling Coach: भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच के लिए नाम तय हो गया है। जी हां पूर्व अफ्रीकी तेज गेंदबाज मोर्ने मार्कल जल्दी टीम से जुड़ने वाले हैं। इसे लेकर ताजा अपडेट सामने आया है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज में मार्ने मार्कल टीम इंडिया से जुड़ेंगे। 

क्रिकबज के अनुसार, मोर्कल मुख्य कोच गौतम गंभीर के साथ जुड़ेंगे। वह श्रीलंका दौरे पर टीम से जुड़ने वाले थे, लेकिन पिता के स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए वह अपने देश लौट गए थे। श्रीलंका दौरे पर साईराज बहुतुले भारतीय तेज गेंदबाजी कोच के रूप में भारतीय टीम प्रबंधन का हिस्सा हैं। यह फैसला श्रीलंका की स्पिन पिचों को देखकर लिया गया था। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि मोर्कल के संभावित आगमन के बाद बहुतुले टीम में बने रहेंगे या नहीं। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से देखा जाए तो भारत के अगले 5 टेस्ट घरेलू धरती पर ही खेले जाने हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट बहुतुले को टीम के साथ रख सकता है।  

यदि बहुतुले टीम स्टाफ में रहते हैं तो यह काफी बड़ा कोचिंग स्टाफ हो जाएगा। इसमें मुख्य कोच गंभीर, दो सहायक कोच (अभिषेक नायर और रयान टेन डोशेट), गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल, क्षेत्ररक्षण कोच टी. दिलीप और एक स्पिन गेंदबाजी कोच शामिल होंगे। ऐसे में टीम इंडिया के स्पोर्ट स्टाफ में कोच की संख्या 6 हो जाएगी। मार्कल पूर्व में पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाजी कोच रह चुके हैं। इसके अलावा वह आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जॉयंट्स के साथ भी रह चुके हैं। 

गंभीर की कप्तानी में भारत की शुरुआत शानदार रही
गौतम गंभीर और नए बनाए गए टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव की जोड़ी ने अपने-अपने कार्यकाल की शुरुआत शानदार तरीके से की और श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। रविवार को बारिश से प्रभावित दूसरे टी20 मैच में भारत ने 78 रन के कम लक्ष्य को केवल 6.3 ओवर में हासिल करते हुए अपने विरोधियों को पछाड़ दिया।

5379487