Logo
Noida Engineer Dies of Heart Attack While Playing Cricket: उत्तर प्रदेश के नोएडा में 36 साल के इंजीनियर की क्रिकेट खेलने के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। इसका वीडियो वायरल हो रहा है।

Noida Engineer Dies of Heart Attack While Playing Cricket : युवाओं में दिल का दौरा पड़ने के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के नोएडा से सामने आया है। जहां एक इंजीनियर की क्रिकेट खेलने के दौरान मौत हो गई। मैच के दौरान रन लेने के दौरान इंजीनियर अचानक पिच पर गिर गया। आनन-फानन में साथी उसे नजदीकी अस्पताल ले गए लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा। 

ये घटना नोएडा सेक्टर-135 की है। यहां स्टेडियम में कुछ लोग क्रिकेट खेल रहे थे। इस दौरान इंजीनियर विकास नेगी बैटिंग करने के उतरे ही थे। वो नॉन स्ट्राइकर एंड पर थे। उनके साथी बैटर ने एक शॉट थर्डमैन की तरफ खेला। विकास रन लेने के लिए दौड़े। लेकिन, रन पूरा करने से पहले ही बीच पिच पर गिरकर बेहोश हो गए।

फौरन साथी खिलाड़ी दौड़कर उनके पास पहुंचे। उन्हें सीपीआर देने की कोशिश की गई। लेकिन, वो होश में नहीं आए। इसके बाद उन्हें पास के हॉस्पिटल ले जाया गया। लेकिन, डॉक्टर उनकी जान नहीं बचा सके। 

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक, इंजीनियर की मौत की वजह हार्ट अटैक थी। प्राथमिक रिपोर्ट के मुताबिक, इंजीनियर को पहले कोरोना हुआ था। लेकिन, वो ठीक हो गए थे। इसके बाद से वो खुद को फिट रखने के लिए क्रिकेट खेलते थे।

कोरोना के बाद से कम उम्र के लोगों में हार्ट अटैक आने के मामलों में काफी इजाफा हुआ है। आमतौर पर हार्ट अटैक उम्रदराज लोगों को आता है। लेकिन, बीते कुछ साल से 30 से 40 साल के लोग भी इसकी चपेट में आकर अपनी जान गंवा रहे हैं। 

5379487