Logo
IND vs PAK T20 World Cup: टी20 विश्व कप 2024 में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क में होना है। इससे पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम के होटल को लेकर विवाद हो गया है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के होटल को लेकर पीसीबी ने आईसीसी को चेतावनी दी है।

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप 2024 में जीत से आगाज किया। भारत ने पहले मैच में आयरलैंड को 8 विकेट से रौंदा। अब भारत की टक्कर 9 जून को पाकिस्तान से है। ये मुकाबला भी न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में ही खेला जाएगा। हालांकि, इस मुकाबले से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के होटल को लेकर विवाद हो गया। दरअसल पाकिस्तान टीम को न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी स्टेडियम से लगभग 1.30 घंटे की दूरी पर होटल दिया गया है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इससे खफा था और उसने आईसीसी के सामने विरोध जताया था। 

जियो न्यूज के सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी द्वारा टीम के मैदान से काफी दूर रहने पर असंतोष व्यक्त करने के बाद, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान टीम का होटल बदल दिया है। नकवी ने पाकिस्तान टीम के होटल को लेकर आईसीसी से विरोध जताया था और विश्व कप की आयोजन समिति को पाकिस्तानी टीम के होटल का स्थान बदलने के लिए राजी किया।

पीसीबी के विरोध के बाद पाकिस्तान टीम का होटल बदला
पीसीबी प्रमुख के हस्तक्षेप के बाद, पाकिस्तान को अब न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम से सिर्फ पांच मिनट की दूरी पर होटल मिल गया है। पहले ये दूरी 90 मिनट की थी। पीसीबी ने इससे पहले आईसीसी से भारतीय क्रिकेट टीम जैसी सुविधाओं की मांग की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया का होटल स्टेडियम से 15 मिनट की दूरी पर ही है। 

अब न्यूयॉर्क स्टेडियम के करीब मिला होटल
इतना ही नहीं, पीसीबी और पाकिस्तानी मीडिया इस बात को लेकर भी नाराज है कि भारतीय क्रिकेट टीम को तो न्यूयॉर्क  में एक वॉर्म अप मैच और आयरलैंड के खिलाफ मुकाबला खेलने का मौका मिल गया। इससे उसे पिच और कंडीशंस का अंदाजा हो गया है। लेकिन, पाकिस्तान टीम को अपना पहला मैच अमेरिका के खिलाफ डलास में खेलना है और वो उसके बाद न्यूयॉर्क आएगी और उसके पास कंडीशन और पिच को भांपने का ज्यादा समय नहीं होगा। पाकिस्तानी मीडिया इसे भारतीय टीम को फायदा पहुंचाने वाला कदम बता रही।  

5379487