Logo
Pakistan PM Shehbaz Sharif Slammed: अरशद नदीम के ओलंपिक गोल्ड जीतने का श्रेय पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ को दिए जाने का एक वीडियो वायरल होने पर लोग भड़क गए।

नई दिल्ली। अरशद नदीम ने जेवलिन थ्रो का गोल्ड जीत पाकिस्तान को पेरिस ओलंपिक में पहला पदक दिलाया। ये पाकिस्तान का इन खेलों का पहला इंडिविजुअल गोल्ड है। अशरद की सफलता पर पूरा पाकिस्तान गदगद है। इस बीच, देश के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ अशरद की जीत की खुशी मनाने के चक्कर में ही ट्रोल होने लगे। इससे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा। दरअसल, नेता और वकील राणा मसूद को अऱशद के गोल्ड मेडल जीतने का श्रेय प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ को देते इस वीडियो में देखा गया था।

वीडियो में राणा मसूद प्रधानमंत्री शरीफ को बधाई देते हुए कहते हैं कि बहुत मुबारक हो सर, पाकिस्तान जिंदाबाद। आपका विजन है सर, आपने इसे मौका दिया था। बस फिर क्या था, लोगों को ये बिल्कुल रास नहीं आया और उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की एक्स पर खिल्ली उड़ानी शुरू कर दी। कोई इसे एक्टिंग करार दे रहा तो कोई मौकापरस्ती। 

एक यूजर ने एक्स पर लिखा, आपका विजन आपने मौका दिया, बेगरत लोग आपने उसको (अरशद) 4 हजार डॉलर दे दिए थे। वो बेचार जेवलिन के लिए भी डोनेशन मांग रहा था। बेशर्म, बेगैरत लोग। 

एक अन्य यूजर ने वीडियो पर कमेंट किया, सबको पता है कि जीत के बाद क्रेडिट लेने वालों की लाइन लग जाती है। इतनी ओवरएक्टिंग वो भी हाईलाइट्स लगाकर बंद करो इसे। वहीं, एक और यूजर ने लिखा, दावे से कह रहा हूं कि इन्होंने अरशद का मैच लाइव देखा तक नहीं होगा। 

पेरिस ओलंपिक में जेवलिन थ्रो में अरशद नदीम का गोल्ड मेडल पाकिस्तान के लिए ऐतिहासिक है। 27 वर्षीय इस एथलीट ने 92.97 मीटर की दूरी तक भाला फेंककर ओलंपिक रिकॉर्ड बनाया और ओलंपिक में व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले पाकिस्तानी बन गए।

भारत के नीरज चोपड़ा ने 89.45 मीटर की दूरी तक भाला फेंककर रजत पदक जीता, जबकि ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स ने 88.54 मीटर के साथ कांस्य पदक जीता। टोक्यो ओलंपिक में पांचवें स्थान पर रहने वाले और पिछले साल विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाले नदीम ने ओलंपिक रिकॉर्ड तोड़ने के बाद अपनी खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा, "जब मैंने भाला फेंका, तो मुझे लगा कि यह मेरे हाथ से निकल गया है और मुझे लगा कि यह ओलंपिक रिकॉर्ड बन सकता है।"

5379487