Logo
Panauti Trend: सोशल मीडिया पर पनौती (Panauti) मीम्स के लिए फेमस प्रफुल्ल ने इस बार भारत का नहीं, बल्कि दक्षिण अफ्रीका का सपोर्ट किया। टीम इंडिया की जीत के बाद बिल्लोर ने एक इमोशनल वीडियो शेयर किया।

Panauti Trend: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीता। पूरी सीरीज के दौरान MBA चाय वाला, यानी प्रफुल्ल बिल्लोरे, काफी चर्चा में रहे। सोशल मीडिया पर पनौती(Panauti) मीम्स के लिए फेमस प्रफुल्ल ने इस बार भारत का नहीं, बल्कि दक्षिण अफ्रीका का सपोर्ट किया। उनकी यह मंशा थी कि उनकी 'पनौती' से भारत जीत जाए, और सच में ऐसा ही हुआ। लोगों ने उनके इस कदम की खूब सराहना की और उन्हें सच्चा देशभक्त कहा।

प्रफुल्ल बिल्लोरे का इमोशनल वीडियो
भारत की जीत के बाद प्रफुल्ल बिल्लोरे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक इमोशनल वीडियो शेयर किया। वीडियो में वे भारत की जीत के बाद खुशी के आंसू पोंछते नजर आ रहे हैं। उन्होंने एक सफेद रंग की टी-शर्ट पहनी है, जिस पर लिखा है, 'पनौती. हेट एक नया लव है।' सोशल मीडिया पर उनकी यह पोस्ट खूब वायरल हो रही है।

यूजर्स का कुछ ऐसा रहा रिएक्शन
प्रफुल्ल बिल्लोरे के पोस्ट पर लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, 'धन्यवाद भाई, अगली पीढ़ी शायद आपके योगदान को नहीं जानती, लेकिन हम हमेशा याद रखेंगे कि आप इस मैच के सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी रहे।' एक अन्य यूजर ने कहा, 'प्रफुल्ल, आपने सारी नफरत और ट्रोलिंग को प्यार में बदल दिया, यार! आपने सारा पैसा भी दान कर दिया! आप एक अच्छे इंसान हैं!'

प्रफुल्ल बिल्लोरे से कब जुड़ा पनौती मीम्स
प्रफुल्ल को सोशल मीडिया पर पनौती उपनाम दिया गया है क्योंकि उन्होंने जिस भी टीम को सपोर्ट किया, वह हार गई। विशेष रूप से क्रिकेट में, उन्होंने जिस टीम का समर्थन किया, उसे हार का सामना करना पड़ा। सूर्यकुमार यादव के साथ वायरल सेल्फी के बाद यह ट्रेंड शुरू हुआ, जब प्रफुल्ल ने भारत के 360-डिग्री बल्लेबाज के साथ एक इन-फ्लाइट सेल्फी शेयर की थी।

भारत की जीत के लिए खुद को किया ट्रोल
प्रफुल्ल बिल्लोरे ने बुरा मानने की जगह खुद को ट्रोल करते हुए ऐसी तस्वीरें शेयर करनी शुरू कीं, जिससे भारतीय टीम जीत सके। उन्होंने सेमीफाइनल में इंग्लैंड और फाइनल में दक्षिण अफ्रीका की टीम का समर्थन किया, और भारतीय टीम ने दोनों मैच जीत लिए। इससे साबित हुआ कि उनकी 'पनौती' ने वाकई काम किया।

शक्तियों का सही इस्तेमाल
प्रफुल्ल बिल्लोरे के इस कदम के बाद लोगों ने उन्हें सकारात्मक प्रतिक्रिया दी। एक यूजर ने लिखा, 'इसे कहते हैं शक्तियों का सही इस्तेमाल।' एक अन्य ने कहा, 'भाई तुम ही सच्चे देशभक्त हो।' एक अन्य यूजर ने कहा, 'तुमने लोगों के तानों को भी सकारात्मक तरीके से लिया।' इस तरह, प्रफुल्ल बिल्लोरे ने अपनी 'पनौती' को एक सकारात्मक रूप में बदल दिया।

jindal steel hbm ad
5379487