Logo
Paris 2024 Olympics: पेरिस ओलंपिक का ओपनिंग सेरेमनी के साथ आगाज हो गया। भारत का 117 सदस्यीय दल इन खेलों में हिस्सा लेने पहुंचा है। पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय दल को शुभकामनाएं दीं।

नई दिल्ली। पेरिस 2024 ओलंपिक का रंगारंग आगाज हो चुका है। पेरिस के बीचों-बीच से बहने वाली सीन नदी पर भव्य बोट परेड हुई। जिसमें बोट पर सवार होकर अलग-अलग देशों के खिलाड़ियों ने परेड में हिस्सा लिया। ओपनिंग सेरेमनी में पीवी सिंधु और टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल भारत के ध्वजवाहक रहे। ओपनिंग सेरेमनी के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेने गए भारतीय दल को शुभकामनाएं दीं। 

पेरिस ओलंपिक में भारत का 117 सदस्यीय दल पहुंचा है। इसमें से 78 सदस्यों ने ही ओपनिंग सेरेमनी में हिस्सा लिया। प्रधानमंत्री मोदी ने खेलों का महाकुंभ में हिस्सा लेने पहुंचे हर खिलाड़ी को भारत का गौरव कहा और उम्मीद जताई कि वो सच्ची खेल भावना को अपनाएंगे। पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, "पेरिस ओलंपिक शुरू होने के साथ ही भारतीय दल को मेरी शुभकामनाएं। हर एथलीट भारत का गौरव है। वे सभी चमकें और सच्ची खेल भावना को अपनाएं, अपने असाधारण प्रदर्शन से हमें प्रेरित करें।"

केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी भारतीय दल को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा,"ओलंपिक में भारतीय दल वैश्विक स्तर पर अपनी ताकत दिखाने के लिए तैयार है। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।"

इस बार देश की खिलाड़ियों से काफीउम्मीदें हैं। 117 सदस्यों के दल में कई दिग्गज खिलाड़ी हैं, जो भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने का दम रखते हैं।

5379487