Logo
Paris Olympics 2024: शुक्रवार 26 जुलाई को पेरिस ओलंपिक का आगाज हो जाएगा। अगले दिन 27 जुलाई को भारत के शूटिंग-बॉक्सिंग और हॉकी के मुकाबले खेले जाएंगे।

Paris Olympics 2024 Indian Shedule: पेरिस ओलंपिक का आगाज हो गया है। गुरूवार को तीरंदाजी में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया। दीपिका कुमारी, अंकिता भक्त और भजन कौर ने इंडिविजुअल रैंकिंग इवेंट में भारत को क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचा दिया। हालांकि इसकी ओपनिंग सेरेमनी शुक्रवार 26 जुलाई को भारतीय समायानुसार रात 11 बजे से होगी। 

27 जुलाई को भारत के मुकाबले
27 जुलाई को भारत के मुकाबले शुरू हो जाएंगे। भारतीय समय के अनुसार दोपहर 2 बजे शूटिंग के मिक्स में संदीप सिंह-एलावेनिल वलारिवान और अर्जुन सिंह चीमा-रमिता प्रदर्शन करेंगी। इसके बाद बॉक्सिंग में प्रीति पवार 32 किलो वर्ग में अपने मुक्कों का दम दिखाएगी। इसके बाद रात 9 बजे से हॉकी में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें भिड़ेंगी।  

तीरंदाजी में भारत क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचा
महिला तीरंदाजी के इंडिविजुअल रैंकिंग इवेंट में दीपिका कुमारी, अंकिता भक्त और भजन कौर ने अच्छा प्रदर्शन किया और भारत क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया। भारत की टॉप सीडेड आर्चर अंकिता ने गुरुवार को पेरिस ओलंपिक में आर्चरी रैंकिंग इवेंट में 666 अंकों का अपना सीजन का बेस्ट स्कोर दर्ज किया। 

अंकिता भक्त भारत की तरफ से इंडिविजुअल रैंकिंग इवेंट में शीर्ष पर रहीं। उन्होंने 666 का स्कोर किया और रैंकिंग राउंड में 11वें स्थान पर रहीं। भजन कौर ने 659 के साथ 22वां स्थान और दीपिका कुमारी ने 658 के स्कोर के साथ 23वां स्थान हासिल किया। 

यहां देखें पेरिस ओलंपिक का सीधा प्रसारण 
पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी को भारतीय फैंस स्पोर्ट्स 18 SD और स्पोर्ट्स 18 1 HD चैनल्स पर देख सकेंगे। इसके अलावा लाइव स्ट्रीमिंग मोबाइल पर जियो सिनेमा ऐप पर भी देख सकते हैं। 

5379487