Logo
Paris Olympics: भारत और जर्मनी के बीच हॉकी का सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। बड़े मुकाबला में भारत का स्टार डिफेंडर नहीं खेल पाएगा।

Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। रविवार को भारत ने ग्रेट ब्रिटेन के पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हरा दिया। भारत-ब्रिटेन मैच में भारत की तरफ से पेनल्टी शूटआउट में कप्तान हरमनप्रीत सिंह, सुखजीत, ललित और राजकुमार ने गोल किया। इस जीत के हीरो गोलकीपर पीआर श्रीजेश रहे। हालांकि भारत के डिफेंडर अमित रोहिदास को रेड कार्ड मिला। इससे उन्हें मैच से बाहर कर दिया गया। इसके बाद उन पर एक मैच का बैन में लगा दिया गया। 
 
6 अगस्त मंगलवार को हॉकी का सेमीफाइनल मुकाबला भारत और जर्मनी के बीच खेला जाएगा। इस बीच भारत को बड़ा झटका लगा। भारत के स्टार खिलाड़ी और डिफेंडर अमित रोहिदास जर्मनी के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। इससे पहले

FIH ने खारिज की हॉकी इंडिया की अपील 
अमित को ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ मैच में रेड कार्ड दिखाया गया था। इसके खिलाफ हॉकी इंडिया ने अपील की थी, लेकिन एफआईएच ने भारत की ये अपील खारिज कर दी। यानी अब ये साफ हो गया है कि अमित रोहिदास सेमीफाइनल नहीं खेल पाएंगे। 

ये था पूरा वाकया 
दरअसल, भारत-ब्रिटेन मैच में अमित रोहिदास की स्टिक ब्रिटिश खिलाड़ी के सिर से टकरा गई थी। इसके चलते अमित को रेड कार्ड दिखाया गया था और वह पूरे मैच से बाहर हो गए। हालांकि इसके बाद भारत ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। कुछ समय बाद ब्रिटेन की तरफ से एक गोल आया लेकिन, अगले 40 मिनट तक भारतीय खिलाड़ी ब्रिटेन को रोकने में कामयाब रहा। इस समय दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर थीं।  
 

5379487