Logo
Paris Olympics 2024 Arjun Babuta: भारतीय निशानेबाज अर्जुन बाबुता मेंस 10 मीटर एयर राइफल में मेडल से चूक गए। उन्हें चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा। इसी के साथ वह भारतीय दिग्गजों की एक खास सूची में पहुंच गए।  

Paris Olympics 2024 Arjun Babuta: पेरिस ओलंपिक का तीसरा दिन भारत के लिए अच्छा नहीं रहा। शूटिंग में उस समय निराशा हाथ लगी, जब नमिता जिंदल के बाद अर्जुन बाबुता भी पदक से चूक गए। अर्जुन फाइनल शॉट तक पदक की दौड़ में थे, लेकिन एक गलती की वजह से वह ओलंपिक में मेडल जीतने से चूक गए।

भारतीय निशानेबाज अर्जुन बाबुता मेंस 10 मीटर एयर राइफल में मेडल से चूक गए। वो आखिरी शॉट तक पदक की दौड़ में थे, लेकिन फाइनल शॉट में उन्होंने 9.5 स्कोर किया और इस एक शॉट ने उनके मेडल की उम्मीदों को तोड़ दिया। अर्जुन ने फाइनल में जबरदस्त खेल दिखाया। वो 15वें शॉट तक टॉप-3 में चल रहे थे। एक वक्त तो अर्जुन पहले स्थान पर रहे शेंग से महज 0.1 अंक पीछे थे। हालांकि इसके बाद उनकी लय टूट गई और वह 16वें शॉट के बाद से चौथे पायदान पर लुढ़क गए। इसके बाद उनकी वापसी की उम्मीदें भी खत्म हो गईं। 

अर्जुन चौथे पायदान पर पहुंचते ही 17वें और 18वें शॉट में एलिमिनेशन में पहुंच गए थे। उनका शूटऑफ मारिचिज मिरान के साथ था। 17वें शॉट पर अर्जुन बाबुता ने 10.3 का स्कोर किया, जबकि मिरान ने 10.6 का शॉट लगाया। 18वें शॉट में मिरान ने 10.6 स्कोर किया जबकि बाबुता 9.9 ही स्कोर कर पाए। चीन के शेंग लिहाओ ने 252.2 के ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल जीता। वहीं, स्वीडन के विक्टर लिंडग्रेन ने 251.4 के स्कोर के साथ सिल्वर मेडल जीता और क्रोएशिया के मारिचिच मिरान ने कांस्य पदक जीता।

इस दिग्गजों की सूची में पहुंच गए अर्जुन बबूता 
अर्जुन बबुता उन भारतीय एथलीटों की लंबी सूची में शामिल हो गए हैं, जो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहे। मिल्खा सिंह, पीटी उषा, लिएंडर पेस और महेश भूपति, सानिया मिर्जा, जॉयदीप करमाकर, दीपा करमाकर और महिला हॉकी टीम ये वो नाम हैं, ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहे हैं। 

5379487