Logo
Paris Olympics Closing Ceremony: पेरिस ओलंपिक की क्लोजिंग सेरेमनी 11 अगस्त को आयोजित की जाएगी। मनु भाकर के साथ गोलकीपर पीआर श्रीजेश भारत के ध्वजवाहक होंगे।

Paris Olympics Closing Ceremony: पेरिस ओलंपिक में भारत ने अब तक 5 मेडल जीते। इसमें 1 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। नीरज चोपड़ा एकमात्र सिल्वर पदक विजेता एथलीट हैं। दूसरी तरफ मनु भाकर ने दो बाहर ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाबी पाई। वहीं, स्वप्निल कुसाले ने भी ब्रॉन्ज जीता। 

पेरिस ओलंपिक अब अपने समापन की तरफ है। 11 अगस्त रविवार को इसकी क्लोजिंग सेरेमनी आयोजित की जाएगी। ब्रॉन्ज मेडलिस्ट मनु भाकर भारत की महिला ध्वजवाहक होंगी, जबकि पुरुष ध्वजवाहक में भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश भारत का तिरंगा झंडा हाथों में थामकर आगे चलेंगे। 

शुक्रवार को हॉकी के ब्रॉन्ज मेडल मैच में भारत ने स्पेन को 2-1 से हरा दिया। भारत की दीवार कहे जाने वाले पीआर श्रीजेश का यह आखिरी मैच था। उन्होंने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है। अपने आखिरी मुकाबले में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन कर भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलाने में अहम भूमिका। श्रीजेश ने मैच के आखिरी 3 मिनट में स्पेन के 3 गोल रोकें। वह भारत की दीवार बन गए। 

जीत के बाद साथी खिलाड़ियों ने अपने अनोखे अंदाज में बधाई दी। वहीं, पीएम मोदी ने भी उनसे बात की। मोदी ने उनसे कहा कि आप रिटायरमेंट ले रहे हो, लेकिन आपको भारत की नई टीम तैयार करनी पड़ेगी। 

5379487