Logo
India at Paris Olympics 2024 Day 8 Updates : पेरिस ओलंपिक के 8वें दिन मनु भाकर तीसरा पदक जीतने से चूक गईं। वो 25 मीटर पिस्टल इवेंट के फाइनल में चौथे स्थान पर रहीं। वहीं, तीरंदाजी में भी दीपिका कुमारी क्वार्टर फाइनल से हार गईं। मुक्केबाज निशांत देव क्वार्टर फाइनल में उतरेंगे।

Paris Olympics 2024 India Day 8 Live Updates: पेरिस ओलंपिक के आठवें दिन भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी तीरंदाजी के सिंगल्स रिकर्व इवेंट के क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गईं। इससे पहले, उन्होंने प्री-क्वार्टर फाइनल में जर्मनी की मिशेल क्रॉपमन को 6-4 से हराया। वहीं, भजन कौर तो प्री-क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशियाई तीरंदाज से हारकर बाहर हो गईं। 

इससे पहले, मनु भाकर अपना तीसरा पदक जीतने से चूक गईं। महिलाओं के 25 मीटर पिस्टल इवेंट के फाइनल में मनु चौथे स्थान पर रहीं। मनु सातवीं सीरीज तक पदक की दौड़ में थी। मनु और जेद्रजेवस्की 27 अंकों के साथ संयुक्त दूसरे स्थान पर थीं। मेजर 26 अंकों के साथ चौथे स्थान पर थीं। लेकिन, 8वें सीरीज में मनु ने 5 में से तीन शॉट मिस गए और इसके बाद उनके और हंगरी की वेरोनिका मेजर के बीच शूट ऑफ हुआ।

इस दौरान दोनों निशानेबाजों को 5-5 राउंड फायर करने थे। लेकिन, मनु ये शूटऑफ हारकर ब्रॉन्ज मेडल जीतने से चूक गईं। इस इवेंट का गोल्ड कोरिया की शूटर और सिल्वर फ्रांस की निशानेबाज ने जीता। दिलचस्प बात ये है कि गोल्ड का फैसला भी शूटऑफ से ही हुआ और कोरियाई निशानेबाज ने अपनी भावनाओं पर काबू रखा और 4-1 से फ्रांसीसी निशानेबाज को शूट ऑफ में हराया।

मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक के 10 मीटर एयर पिस्टल के व्यक्तिगत इवेंट में कांस्य पदक जीता था। इसके बाद उन्होंने सरबजोत सिंह के साथ मिलकर मिश्रित टीम वर्ग में भी कांस्य पदक झोली में डाला था। वह एक ही ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय बनीं। 

निशानेबाजी में महिला स्क्वीट क्वालिफिकेशन के पहले दिन भारत की रेइजा ढिल्लों और माहेश्वरी चौहान दावेदारी पेश करेंगी। ये इवेंट दोपहर 12.30 बजे से शुरू होगा। इसके बाद मनु भाकर का फाइनल होगा। वहीं, मेंस क्वालिफिकेशन के दूसरे दिन अमनजीत सिंह भी रेंज पर उतरेंगे। 

निशांत देव मेंस 71 किलो मुक्केबाजी के क्वार्टर फाइनल में उतरेंगे। निशांत का सामना मैक्सिको के मार्को वर्डे से होगा। मार्को 2023 के पैन अमेरिकन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट हैं।

5379487