Logo
Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम ने बड़ा काम कर दिखाया। भारत ने ओलंपिक में 52 सालों के बाद ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया। 

Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक के पूल बी के एक अहम मैच में भारत ने मजबूत ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से हरा दिया। भारत की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 2 गोल किए। वहीं, एक गोल अभिषेक ने किया। आखिरी बार ओलंपिक में भारत ने 1972 में ऑस्ट्रेलिया को हराया था। यानी 52 सालों के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया पर जीत मिली है। लिहाजा यह बड़ी जीत है। 

इस जीत के साथ ही भारत का क्वॉर्टर फाइनल टिकट पक्का हो गया है। क्वॉर्टर फाइनल में भारत का मुकाबला ब्रिटेन या जर्मनी में से किसी टीम से होगा।

 

भारत के लिए पहला गोल 12वें मिनट में आया, जब अभिषेक ने गोल दागा। इसके बाद टीम को पेनल्टी कॉर्नर मिला। कप्तान हरमनप्रीत ने इसका पूरा फायदा उठाया और गोल दागकर भारत को 2-0 की बढ़त दिला दी। भारत को मैच के 34वें मिनट में फिर से पेनल्टी कॉर्नर मिला और एक बार फिर कप्तान हरमनप्रीत ने गोल किया। यह उनका दूसरा और टीम का तीसरा गोल बना। भारतीय टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ओलंपिक में अब तक 6 गोल कर चुके हैं। 

भारत सहित ये टीमें पहुंची क्वॉर्टर फाइनल में 
इससे पहले पूल बी में भारत, न्यूजीलैंड और आयरलैंड को हरा चुकी है। जबकि अर्जेंटीना के साथ 1-1 से मुकाबला ड्रॉ हुआ था। वहीं, बेल्जियम ने भारत को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। पूल बी में बेल्जियम पहले नंबर पर है। भारत दूसरे स्थान पर हैं। इन दोनों के अलावा पूल बी से ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना क्वॉर्टरफाइनल में पहुंच गई है। 

5379487