Logo
Paris Olympics: मनु भाकर से तीसरे पदक की उम्मीद टूट गई। वह 25 मीटर पिस्टल में चौथे स्थान पर रहीं। इससे पहले वह देश के लिए लगातर दो ब्रॉन्ज जीत चुकी हैं।

Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक में भारत को मनु भाकर से पदक की उम्मीद थी। लेकिन वह एक अंक से पीछे रह गई और पदक जीतने से भी चूक गई। शूटिंग में वुमंस 50 मीटर पिस्टल में मनु 28 अंक लेकर चौथे स्थान पर रहीं। कोरिया के यांग जिन 37 अंक लेकर गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब रहीं। दूसरे स्थान पर फ्रांस की केमिली रहीं। उन्हें भी 37 अंक मिले। जबकि तीसरे स्थान पर हंगरी की विरोनिका मेजर 31 अंक लेकर ब्रॉन्ज मेडल जीत गईं। 

Paris Olympics Womens 25m Pistol
Paris Olympics Womens 25m Pistol

मनु टॉप-4 तक पहुंची। यह भी बड़ी उपलब्धि है। आखिरी गेम में वह अच्छा स्कोर नहीं कर पाई और हंगरी की शूटर उसने आगे निकल गईं। 

फाइनल के बाद बोली मनु भाकर
मनु भाकर ने कहा कि मैं बहुत नर्वस थीं। अगला मौका मिलेगा, चौथा स्थान बहुत अच्छा नहीं है। मैं फोन तक नहीं देख रही हूं। लंच नहीं कर पा रही थी। मैं लंच करना चाहूंगी। अब फ्री हुई तो खाना खाऊंगी, लंच आराम से करूंगी। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को शुक्रिया कहा। मनु ने अपनी मां के लिए कहा कि आपने मेरे लिए बहुत त्याग किया है, मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं। 

बेटी हो तो मनु जैसी 
चौथे स्थान पर रहने का बाद मनु की मां ने कहा कि हर मां-बाप चाहेंगे कि मनु जैसी बैटी पैदा हो। मैं बेटी को लेकर बहुत खुश हूं। एक मां ही अंदाजा लगा सकती है कि कितनी खुश होगी। वहीं, पिता ने कहा कि मनु तुमने जो किया वो शायद ही कोई कर पाएगा। खेल में हार-जीत होती रहती है, लेकिन तुमने दिलेरी दिखाई है। 

5379487