Logo
Neeraj Chopra Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने कमाल कर दिखाया है। क्वॉलीफिकेशन राउंड में सबसे दूर भाला फेंककर नीरज ने अपने इरादें साफ कर दिए।

Neeraj Chopra Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में भारत के जैवलिन थ्रो एथलीट नीरज चोपड़ा ने मंगलवार को कमाल कर दिखाया। क्वॉलीफाइंग राउंड में नीरज चोपड़ा ने सबसे लंबा थ्रो फेंका। ऐसा करने के बाद वह फाइनल में पहुंच गए। नीरज चोपड़ा ने 89.34 मीटर दूर भाला फेंका। यह सीजन का बेस्ट स्कोर रहा। नीरज के बाद ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स ने 88.63 मीटर दूर भाला फेंका। तीसरे स्थान पर जर्मनी के जूलियन वेबर रहे। उनका भाला 87.63 मीटर दूर तक पहुंचा। 

पहली ही बार में नीरज चोपड़ा ने अपने प्रदर्शन से जाहिर कर दिया कि वह किन इरादों को लेकर पेरिस ओलंपिक में आए हैं। नीरज चोपड़ा, टोक्यो ओलंपिक 2020 में गोल्ड जीत चुके हैं। जैवलिन थ्रो में उन्होंने भारत का नाम रोशन किया है।  

फाइनल क्वॉलीफाई करने के बाद नीरज चोपड़ा ने कहा कि मुझे भी इस पल का लंबे समय से इंतजार था। ये पहला पड़ाव है। परसो फाइनल मुकाबला होगा। पहले मुकाबले ने मुझे फाइनल के लिए मोटिवेट किया। उन्होंने कहा कि फाइनल में बढ़िया करूंगा।   

5379487