Logo
Paris Olympics Aman Sehrawat: अमन सेहरावत ने पेरिस ओलंपिक में कुश्ती का अपना क्वॉर्टर फाइनल मुकाबला जीत लिया है। अब वह सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं।

Paris Olympics Aman Sehrawat: पेरिस ओलंपिक में भारतीय रेसलर अमन सेहरावत ने एक और उम्मीद की आस जगा दी है। गुरुवार को उन्होंने 52 किलोग्राम केटेगरी में क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में अल्बानिया के जेलिमखान अबाकरोव को 12-0 से हरा दिया। अब वह सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। जहां उनकी टक्कर जापान के री हिगुची से होगी। री हिगुची रियो ओलंपिक 2016 में सिल्वर मेडल जीत चुके हैं।

अमन अगर सेमीफाइन जीत लेते हैं तो भारत का सिल्वर मेडल पक्का हो जाएगा। यह मैच आज रात 9.45 बजे से खेला जाएगा। अमन के पास सेमीफाइनल को जीतकर फाइनल में जाने का मौका है। क्योंकि फाइनल को जीतना मतलब गोल्ड मेडल। ऐसे में अमन सेहरावत भारत की झोली में गोल्ड मेडल भी डाल सकते हैं। 

भारत ने पेरिस ओलंपिक में अब तक 3 मेडल जीते हैं। ये तीनों ब्रॉन्ज मेडल शूटिंग में जीते गए हैं। पहला ब्रॉन्ज मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल में जीता। इसके बाद मिक्स्ड इवेंट में मनु और सरबजोत सिंह ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था। तीसरा ब्रॉन्ज भी शूटिंग में आया और स्वप्निल कुसाले ने मेंस 50 मीटर में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। 

11 साल की उम्र में माता-पिता ने छोड़ा साथ 
अमन सेहरावत बड़े संघर्ष के बाद पेरिस ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने पहुंचे। वह जब 11 साल के थे, तब उनकी मां का निधन हो गया था। अमन पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। पिता ने उनका ध्यान बंटाने के लिए कुश्ती में भेज दिया, लेकिन 6 महीने के अंदर ही पिता भी चल बसे। 

5379487