Logo
Paris Olympics 2024 Indias Schedule Day 3 : पेरिस ओलंपिक का तीसरा दिन यानी सोमवार भारत के लिहाज से अहम रहने वाला है। भारत को शूटिंग में दो और पदक मिल सकते हैं। रमिता और अर्जुन बाबुता अपने-अपने इवेंट के फाइनल में उतरेंगे। वहीं, मेंस हॉकी में भारत का अपना दूसरा मुकाबला अर्जेंटीना से खेलेगा।

नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक में रविवार का दिन भारत के लिहाज से ऐतिहासिक रहा। मनु भाकर ने 10 मीटर एय़र पिस्टल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीत इतिहास रचा। वो शूटिंग में ओलंपिक मेडल जीतने वालीं भारत की पहली महिला शूटर हैं। अब इन खेलों के तीसरे दिन सोमवार को भारत को शूटिंग में दो और पदक की आस है। रमिता जिंदल और अर्जुन बाबुता अपने-अपने शूटिंग इवेंट के फाइनल में उतरेंगे। वहीं, भारतीय मेंस हॉकी टीम भी अपने दूसरे ग्रुप मुकाबले में अर्जेंटीना से भिड़ेगी। भारत ने पहले मैच में न्यूजीलैंड को हराया था। 

महिला तीरंदाजी टीम भले ही क्वार्टर फाइनल हारकर बाहर हो गई है। लेकिन मेंस आर्चरी टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जो क्वार्टर फाइनल में उतरेगी। 

रमिता जिंदल ने वुमेंस 10 मीटर एयर राइफल इवेंट के फाइनल में क्वालिफाई किया है। वो क्वालिफिकेश में पांचवें स्थान पर रहीं थीं। वहीं, अर्जुन ने मेंस 10 मीटर एयर राइफल इवेंट के फाइनल में जगह पक्की की है। वो सातवें स्थान पर रहे थे। 

पेरिस ओलंपिक में सोमवार को भारत का शेड्यूल ऐसा रहेगा

बैडमिंटन: मेंस डबल्स (ग्रुप स्टेज): सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी बनाम मार्क लैम्सफस और मार्विन सीडेल (दोपहर 12 बजे से)

- वुमेंस डबल्स (ग्रुप स्टेज): अश्विनी पोनप्पा और तनीषा क्रास्टो बनाम नामी मात्सुयामा और चिहारू शिदा (दोपहर 12:50 बजे से)

- मेंस सिंगल्स (ग्रुप स्टेज): लक्ष्य सेन बनाम जूलियन कैरेगी (शाम 5:30 बजे से) 

निशानेबाजी: 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम क्वालिफिकेशन: मनु भाकर और सरबजोत सिंह, रिदम सांगवान और अर्जुन सिंह चीमा  (दोपहर 12:45 बजे से)

-मेंस ट्रैप क्वालिफिकेशन: पृथ्वीराज तोंडईमान (दोपहर 1:00 बजे से)

-10 मीटर एयर राइफल वुमेंस फाइनल: रमिता जिंदल (दोपहर 1:00 बजे से)

- 10 मीटर एयर राइफल मेंस फाइनल: अर्जुन बाबुता (दोपहर 3:30 बजे से) 

हॉकी: मेंस पूल बी मैच: भारत बनाम अर्जेटींना (शाम 4:15 बजे से) 

तीरंदाजी: मेंस टीम क्वार्टर फाइनल: धीरज बोम्मादेवरा, तरुणदीप राय,प्रवीण जाधव  (शाम 6:30 बजे से)  

टेबल टेनिस: वुमेंस सिंगल्स (राउंड ऑफ 32): श्रीजा अकुला बनाम जियान जेंग (रात 11:30 बजे से)

5379487