Logo
election banner
PCB looking to bring Babar Azam back: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष बदलने के बाद से ही वनडे और टी20 टीम का कप्तान बदल सकता है। बाबर आजम को दोबारा ये जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। पीसीबी शाहीन अफरीदी और शान मसूद को हटा सकता है।

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम में कप्तानी को लेकर फिर बदलाव हो सकता है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को शान मसूद और शाहीन अफरीदी की काबिलियत पर अब शायद भरोसा नहीं है। इन दोनों की बतौर कप्तान छुट्टी हो सकती है और बाबर आजम को दोबारा कप्तान बनाया जा सकता है। पिछले साल भारत में एकदिवसीय विश्व कप के दौरान पाकिस्तान टीम ग्रुप चरण से आगे नहीं बढ़ पाने के बाद बाबर ने सभी प्रारूपों में पाकिस्तान की कप्तानी छोड़ दी थी। मसूद को जहां टेस्ट प्रारूप में कप्तान नियुक्त किया गया,वहीं शाहीन को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था। 

पीसीबी थिंक-टैंक के सूत्रों ने कहा कि बोर्ड इस निष्कर्ष पर पहुंचा है कि फिलहाल कप्तानी के लिए कोई अच्छा विकल्प नहीं है। ऐसे में बाबर को दोबारा टीम की कप्तानी सौंपना सबसे अच्छा विकल्प है। एक सूत्र ने बताया,"मजेदार बात यह है कि ऐसा प्रतीत होता है कि बोर्ड के अध्यक्ष पद में बदलाव के बाद बोर्ड का टेस्ट और टी20 प्रारूपों में राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने की शान मसूद और शाहीन शाह अफरीदी की क्षमता पर से भरोसा उठ गया है।"

सूत्र ने कहा कि दिलचस्प बात यह है कि बाबर अब कुछ तेवर दिखा रहे हैं। बाबर के पास यह पता लगाने के लिए लोगों को भेजा गया है कि क्या वह फिर से पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी संभालने के लिए तैयार हैं। लेकिन उन्होंने कुछ आपत्तियां जताईं हैं। जाहिर तौर पर, वह बोर्ड अध्यक्ष से कुछ आश्वासन चाहते हैं।

विश्व कप के तुरंत बाद जब जका अशरफ पीसीबी अध्यक्ष थे, तब बाबर को वनडे और टी20 टीम की कप्तानी से हटा दिया गया था। इसके बाद उन्होंने टेस्ट टीम की कप्तानी खुद ही छोड़ दी थी। बाबर 2020 से सभी प्रारूपों में कप्तान थे। लेकिन एशिया कप और विश्व कप में खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया था। 

शाहीन ने न केवल न्यूजीलैंड में कप्तान के रूप में अपनी पहली श्रृंखला (1-4) गंवा दी, बल्कि इस साल पीएसएल में लाहौर कलंदर्स भी आखिरी स्थान पर रही थी। 

5379487