Logo
Narendra Modi Message to Mohammed Shami: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर कमेंट करके सर्जरी के बाद मोहम्मद शमी का हौसला बढ़ाया है।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के जल्द स्वस्थ होने की कामना के साथ ही हौसला भी बढ़ाया। शमी की सोमवार को ही दाएं पैर के टखने की सर्जरी हुई है। शमी ने सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट लिख फैंस को अपनी सफल सर्जरी की जानकारी दी थी। इसके बाद पीएम मोदी ने भी एक्स पर कमेंट कर शमी की हिम्मत बढ़ाई है। 

बता दें कि मोहम्मद शमी ने सर्जरी के बाद सोशल मीडिया पर अपनी कुछ तस्वीरें शेयर कर भावुक पोस्ट लिखी थी। शमी ने लिखा था, अभी एंकल की सर्जरी करवाई है।  रिकवरी में समय लगेगा। फिर से अपने पैरों पर खड़ा होने का इंतजार है। पीएम मोदी ने शमी की इसी पोस्ट पर लिखा आप, जल्दी स्वस्थ हो जाएं। शमी मुझे पूरा भरोसा है कि आप मजबूती से इस चोट से भी उबर जाएंगे।

 

शमी दर्द में ही विश्व कप खेले थे
शमी को पिछले साल घर में खेले गए वनडे विश्व कप के दौरान ही एंकल में दर्द था। लेकिन, वो पेन किलर इंजेक्शन लेकर पूरा टूर्नामेंट खेले थे। हालांकि, विश्व कप के फौरन बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया से टी20 सीरीज खेली थी। लेकिन, चोट के कारण शमी इसका हिस्सा नहीं थे। इसके बाद उन्हें साउथ अफ्रीका टूर के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था। लेकिन, वो पूरी तरह ठीक नहीं हो पाए थे। इसी वजह से वो दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं गए थे। 

यह भी पढ़ें: IPL 2024: गुजरात टाइटंस को लगा एक और झटका, हार्दिक पंड्या के बाद स्टार खिलाड़ी भी नहीं खेलेगा

शमी आईपीएल 2024 में नहीं खेलेंगे
शमी ने इसी साल जनवरी में ये कहा था कि उन्हें ये यकीन है कि वो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पूरी तरह फिट हो जाएंगे। लेकिन, उनकी एंकल की तकलीफ कम नहीं हुई। इसी वजह से वो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेल रहे। इसके बाद ही उन्होंने सर्जरी कराने का फैसला लिया। अब वो आईपीएल 2024 में भी नहीं खेल पाएंगे। ये गुजरात टाइटंस के लिए बड़ा झटका है क्योंकि नीलामी से पहले ही हार्दिक पंड्या भी टीम का साथ जोड़कर मुंबई इंडियंस में चले गए थे। 

आईपीएल 2022 और 2023 में शमी ने गुजरात टाइटंस के पेस आक्रमण की अगुआई की थी। 2022 में उन्होंने 20 और पिछले सीजन में उन्होंने 28 विकेट लिए थे। लेकिन, इस सीजन में वो गुजरात की तरफ अब नहीं खेल पाएंगे। 

5379487