Logo
PR Sreejesh Last Hockey Match: पेरिस ओलंपिक में भारत ने हॉकी के अहम मैच को जीतकर ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया। पीआर श्रीजेश का यह आखिरी मैच था।

PR Sreejesh Last Hockey Match: पेरिस ओलंपिक में भारत ने आखिरकार ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा कर लिया। भारत ने स्पेन को 3-2 से हराया। यह मैच भारत के गोलकीपर पीआर श्रीजेश का आखिरी मैच था, जिसे उन्होंने यादगार बना दिया। उन्होंने भारत के लिए मुकाबले के आखिरी कुछ पलों में 3 गोल बचाने का काम किया। इससे भारत को पेरिस ओलंपिक में चौथा ब्रॉन्ज मेडल मिल गया। इससे पहले सेमीफाइनल में जर्मनी ने भारत को 3-2 से हराकर उसके गोल्ड जीतने के सपने को तोड़ दिया था। 

इसके बाद भारत को आखिरी उम्मीद ब्रॉन्ज मेडल के मैच से थी और टीम ने देश को निराश नहीं किया। भारत की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने मैच में दो पेनल्टी कॉर्नर के गोल दागे। इसके अलावा जीत में गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने भी अहम भूमिका निभाई।  

पीआर श्रीजेश ने बचाएं अहम गोल 

 आखिरी पलों में दीवार बने गए श्रीजेश 
पीआर श्रीजेश ने मैच के 58वें मिनट में एक गोल बचाया। इसके बाद मैच के आखिरी मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नर बचाएं। इस तरह भारत की दीवार कहे जाने वाले श्रीजेश ने देश के लिए आखिरी मैच खेलते हुए 3 अहम गोल बचाए। उन्होंने भारत को ओलंपिक में 13वां पदक दिलाने में अहम भूमिका निभाई। 

5379487