Logo
Rahul Dravid Farewell Speech: टी20 विश्वकप की सफलता के बाद अब मुख्य कोच राहुल द्रविड का कार्यकाल भी खत्म हो गया। जाते-जाते उन्होंने खिलाड़ियों को बहुत काम की बातें बता दीं।

Rahul Dravid Farewell Speech: टीम इंडिया को 17 सालों के बाद टी20 विश्वकप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले हेड कोच अब टीम के साथ नहीं दिखेंगे। उनका कार्यकाल खत्म हो गया है। टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में मुख्य हेड कोच राहुल द्रविड ने विदाई स्पीच दी।

यह पल आपका... इसे जी लें
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ड्रेसिंग रूम का वीडियो जारी किया। इसमें राहुल द्रविड खिलाड़ियों से कह रहे हैं कि मेरे पास कहने का शब्द कम पड़ रहे हैं। लेकिन मैं सिर्फ यह कहना चाहूंगा कि इस जीत में मुझे शामिल करने के लिए आप सभी का धन्यवाद। यह समय आपको हमेशा याद रहेगा। रन और विकेट के लिए नहीं। जिस तरह की वापसी आपने एक टीम के रूप में की है, वह सराहनीय है। राहुल द्रविड ने टीम से कहा कि यह पल किसी एक व्यक्ति के लिए नहीं है। ब्लकि पूरी टीम के लिए है। पिछले एक महीने में आपने जो कुछ किया वो एक टीम के रूप में किया। 

राहुल द्रविड की विदाई स्पीच 

राहुल का कार्यकाल जीत से हुआ समाप्त 
राहुल द्रविड की कोचिंग का कार्यकाल टी20 विश्वकप में जीते से खत्म हुआ। उनकी कोचिंग में टीम इंडिया दो बार फाइनल में पहुंची, इससे पहले वनडे विश्वकप 2023 में टीम को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन पूरे विश्वकप में टीम का प्रदर्शन शानदार रहा। उस हार के बाद राहुल द्रविड पर टी20 विश्वकप को जितवाने का दबाव था। टीम ने एकजुट होकर जिस तरह का खेल दिखाया, इससे 17 सालों का सूखा खत्म हो गया।   

5379487