Logo
IND vs ENG Test Ranchi Weather: इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट में टीम इंडिया बैकफुट पर दिख रही। दूसरे दिन के खेल के बाद भारत अभी भी इंग्लैंड से 134 रन पीछे है। हालांकि, मौसम टीम इंडिया पर मेहरबानी दिखा सकता है।

नई दिल्ली। रांची में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में भारत सीरीज जीतने का प्रबल दावेदार था। हालांकि, जो रूट के शानदार शतक और युवा ऑफ स्पिनर शोएब बशीर के 4 विकेट ने मेजबान टीम को दूसरे दिन बैकफुट पर धकेल दिया है। टीम इंडिया अभी भी इंग्लैंड से 134 रन पीछे हैं। भारत में पिछड़ने के बाद टेस्ट सीरीज में वापसी करना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं रहता है। लेकिन, इंग्लैंड उसी राह पर बढ़ता दिख रहा है। रांची में दूसरे दिन से पिच टूटना शुरू हो गई और हर गुजरते दिन के साथ इस विकेट पर बल्लेबाजी मुश्किल हो जाएगी। 

चौथी पारी में भारत को ही इस पर बल्लेबाजी करनी है। ऐसे में टीम इंडिया के लिए इस टेस्ट को बचाना किसी चुनौती से कम नहीं होगा। हालांकि, मौसम ने जरूर टीम इंडिया के लिए उम्मीद बंधाई है। क्योंकि इस मैच के तीसरे दिन यानी रविवार को बारिश की आशंका जताई है। वहीं, पांचवें दिन यानी मंगलवार को भी मौसम ऐसा ही रह सकता है। अगर ऐसा होता है तो फिर टीम इंडिया के लिए ये बड़ी राहत की बात होगी। 

रांची टेस्ट में तीसरे दिन बारिश हो सकती है
एक्यूवेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, रांची में रविवार को दोपहर के वक्त बारिश हो सकती है। वहीं, इस टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन भी आसमान में बादल छाए रह सकते हैं और बीच-बीच में बारिश की आशंका जताई गई है। वहीं, चौथे दिन भी बारिश हो सकती है। हालांकि, इससे खेल प्रभावित होता नहीं दिख रहा है। 

यह भी पढ़ें: Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल के लिए रन बनाना 'बाएं हाथ का खेल', निकले सबसे आगे, विराट-द्रविड़ के खास क्लब में मारी एंट्री

Yashasvi Jaiswal Appeal : बेन स्टोक्स मैदान पर मचा रहे थे उछल-कूद, एक पल में ही लटक गया मुंह, अंपायर ने यशस्वी से किया इंसाफ

भारत अभी भी 134 रन पीछे
भारत के लिए अच्छी बात ये है कि ध्रुव जुरेल और कुलदीप यादव अभी क्रीज पर मौजूद हैं और इन दोनों के बीच 8वें विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी हो चुकी है। अगर ये दोनों कल का पहला सेशन पूरा निकाल लेते हैं तो फिर भारत की मैच में वापसी हो सकती है। इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट के नुकसान पर 219 रन बना लिए हैं। भारत अभी भी 134 रन पीछे है और अब इंद्र देवता की मेहरबानी का इंतजार है। 

5379487