Logo
R Ashwin on 500 Test Wickets: आर अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन अपने 500 विकेट पूरे किए। उन्होंने अपने पिता को ये समर्पित किया।

Ravichandran Ashwin on 500 Test Wickets: आर अश्विन ने राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन अपने 500 विकेट पूरे कर लिए। अश्विन ने इंग्लैंड के ओपनर जैक क्राउली को पहली पारी में आउट कर ये मुकाम हासिल किया। वो 500 टेस्ट विकेट पूरे करने वाले दूसरे सबसे तेज गेंदबाज बने। अश्विन ने 98 टेस्ट में ये उपलब्धि हासिल की। वहीं, पहले स्थान पर काबिज मुथैया मुरलीधन ने 87 टेस्ट में ही 500 विकेट झटक लिए थे। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 2 विकेट के नुकसान पर 207 रन बना लिए हैं। इंग्लिश टीम अभी भी भारत से 238 रन पीछे है। 

दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद आर अश्विन ने अपने 500 विकेट पूरे होने पर कहा, "यह काफी लंबी यात्रा रही है। मैं 500वां टेस्ट विकेट अपने पिता को समर्पित करना चाहता हूं। मैंने अपने जीवन में जो कुछ भी किया है उसमें हर मुश्किल और बुरे दौर से वह गुजरे हैं। जब भी मैं खेला, उन्हें बस दिल का दौरा नहीं पड़ा। लेकिन, वो लगातार टीवी पर मेरे मैच देखते रहे हैं और इससे उनकी सेहत बहुत ऊपर-नीचे हुई है और मुझे उन्होंने हमेशा सपोर्ट किया। 

अश्विन ने दूसरे दिन इंग्लैंड की बल्लेबाजी को लेकर कहा, "जिस तरह से इंग्लैंड के बल्लेबाज खेल रहे हैं, इससे तो यही लग रहा है कि हमें बहुत ज्यादा ओवर नहीं फेंकने होंगे। उनके इरादे पक्के नजर आ रहे हैं। उनके आक्रामक क्रिकेट खेलने की वजह से हमें सोचने का कम समय मिल रहा है और साथ ही मेहनत भी कम करनी पड़ेगी।

अश्विन ने आगे कहा, "बस हमें अच्छी गेंदें फेंकनी होगी और ये उम्मीद करनी होगी कि इंग्लैंड के बल्लेबाज लगातार हवा में शॉट खेलेंगे। मुझे पूरा यकीन है कि ये पिच बल्लेबाजी के लिए और मुश्किल होती जाएगी। पांचवें दिन बैटिंग बहुत मुश्किल होगी। हमें बस डटे रहना है। इस वक्त मुकाबला बराबरी पर है। तीसरे दिन अगर शुरुआत में हमने कुछ विकेट ले लिए तो फिर मैच पर हमारी पकड़ मजबूत हो जाएगी। वे हमें दबाव में डाल रहे हैं। लेकिन, इंग्लिश टीम को जवाब देना जरूरी होगा।"

5379487