Logo
Ravindra Jadeja: भारतीय टीम ने राजकोट के निरंजन शाह स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 434 रन से रौंदकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई।

Ravindra Jadeja: भारतीय टीम ने राजकोट के निरंजन शाह स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 434 रन से रौंदकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई। यह रनों के लिहाज से भारत की सबसे बड़ी टेस्ट जीत और इंग्लैंड की दूसरी सबसे बड़ी टेस्ट हार है। मुकाबले को जीतने के लिए  इंग्लैंड को दूसरी पारी में 557 रनों की दरकार थी, लेकिन पूरी टीम 122 रन पर ढेर हो गई। भारत की जीत के हीरो रवींद्र जडेजा रहे। चोट के बाद वापसी करने वाले जडेजा ने मुकाबले में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। जडेजा ने अपना प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड वाइफ रिवाबा जडेजा को डेडिकेट किया। हाल ही में जडेजा के पिता अनिरुद्ध सिंह ने रिवाबा पर जादू-टोना कराने का आरोप लगाया था। 

दूसरी पारी में जडेजा ने लिए 5 विकेट

BCCI द्वारा शेयर एक वीडियो में जडेजा ने कहा, "दूसरी पारी में 5 विकेट हॉल लेना स्पेशल फीलिंग है। एक टेस्ट में शतक लगाना और 5 विकेट लेना भी खास है। यह मेरे घरेलू मैदान पर स्पेशल प्लेयर ऑफ द मैच है। मैं इस अवॉर्ड को अपनी वाइफ रिवाबा को डेडिकेट करना चाहूंगा। वह मानसिक रूप से पर्द के पीछे से कड़ी मेहनत कर रही हैं। वह हमेशा मुझे आत्मविश्वास देती हैं।" इससे पहले जडेजा के पिता अनिरुद्ध सिंह ने बहू रिवाबा पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। 

पिता ने कही थे ये बात

हाल ही में दिव्य भास्कर को दिए एक इंटरव्यू में क्रिकेटर जडेजा के पिता अनिरुद्ध सिंह ने कहा था, "मेरा रवींद्र जडेजा और उनकी पत्नी रिवाबा से कोई संबंध नहीं है। हम उन्हें नहीं बुलाते हैं और वे हमें नहीं बुलाते। दोनों की शादी के 2-3 महीने बाद ही विवाद होने लगा था। मैं जामनगर में अकेला रहता हूं, रवींद्र अलग रहता है। पता नहीं रिवाबा ने उस पर क्या जादू किया है। मेरा तो बेटा है, दिल जलकर राख हो जाता है। उसकी शादी न की होती, तो अच्छा होता। उसे क्रिकेटर नहीं बनाता तो अच्छा होता। हम इस हाल में नहीं होते।"

जडेजा ने किया शानदार प्रदर्शन

तीसरे टेस्ट में रवींद्र जडेजा ने बल्ले और गेंद से अहम योगदान दिया। उन्होंने पहली पारी में 225 गेंदों पर 112 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 2 छक्के जड़े। इग्लैंड की पहली पारी में जडेजा को 2 सफलताएं मिलीं। इंग्लिश टीम की दूसरी पारी में जडेजा ने 5 विकेट झटके। जडेजा की शानदार गेंदबाजी की चलते इंग्लिश टीम दूसरी पारी में 122 रन पर ही ढेर हो गई। इससे पहले चोट के कारण जडेजा विशाखापत्तनम में खेला गया दूसरा टेस्ट नहीं खेले थे। हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट के दौरान जडेजा इंजर्ड हो गए थे।

ये भी पढ़ें: IND vs ENG: चौथे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के लिए खुशखबरी, इस स्टार बल्लेबाज की टीम में होगी वापसी

5379487