Logo
Ravindra Jadeja Century: रोहित शर्मा के बाद रवींद्र जडेजा ने भी इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट में शतक जमा दिया है। ये उनके टेस्ट करियर की चौथी सेंचुरी है।

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के बाद रवींद्र जडेजा ने भी इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट के पहले दिन शतक जड़ दिया। जडेजा का ये चौथा शतक है। उन्होंने 198 गेंद में अपनी सेंचुरी पूरी की। इस दौरान जडेजा ने 7 चौके और 2 छक्के मारे। जडेजा का ये राजकोट में दूसरा शतक है। जडेजा ने अपना पहला टेस्ट शतक भी राजकोट में भी जमाया था। उन्होंने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां नाबाद 100 रन की पारी खेली थी। 

जडेजा का ये शतक इसलिए भी खास है कि वो ऐसे समय बैटिंग के लिए उतरे थे, जब भारत ने 33 रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद जडेजा ने रोहित शर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 204 रन की साझेदारी की। ये इस सीरीज में भारत की तरफ से पहली शतकीय पार्टनरशिप भी है। 

ये 2019 के बाद टेस्ट में भारत की तरफ से दूसरी दोहरी शतकीय साझेदारी है। इससे पहले, रोहित शर्मा ने पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में यशस्वी जायसवाल के साथ 200 से अधिक रन की पार्टनरशिप की थी। जडेजा इस सीरीज में शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट की पहली पारी में अर्धशतक जमाया था। 

जडेजा ने 2 साल बाद टेस्ट में शतक जमाया है। उनका पिछला टेस्ट शतक इंग्लैंड के खिलाफ ही आया था। जडेजा ने जुलाई 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट में सैकड़ा जमाया था। जडेजा हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से वाइजैग टेस्ट नहीं खेले थे और नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी चोट से उबर रहे थे। इसी दौरान उनके पिता का एक इंटरव्यू आया था, जिसमें उन्होंने रवींद्र पर गंभीर आरोप लगाए थे। 

पिता ने इंटरव्यू में कहा था कि मेरा रवि (रवींद्र जडेजा) या उनकी पत्नी रिवाबा से कोई लेना देना नहीं है। मैं उससे बात नहीं करता हूं और वो मुझे फोन नहीं करता है। इस विवाद और चोट के बीच उन्होंने शतक जड़ा और टीम के लिए एक बार फिर संकटमोचक साबित हुए। 

5379487