Logo
Bengaluru Weather: आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में 3 टीमें कंफर्म हो चुकी हैं। चौथी टीम कौन-सी होगी, इसका फैसला शनिवार को होगा। लेकिन RCB vs CSK मैच में बारिश खलल डाल सकती है।

Bengaluru Weather, RCB vs CSK, IPL 2024 : आईपीएल 2024 का लीग स्टेज अब आखिरी पड़ाव पर है। प्लेऑफ की तीन टीमें पक्की हो चुकी हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने भी प्लेऑफ का टिकट कटा लिया। लेकिन, हैदराबाद को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए मशक्कत नहीं करनी पड़ी। गुरुवार को हैदराबाद की टक्कर गुजरात टाइटंस से होनी थी। हैदराबाद को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए एक अंक की जरूरत थी और इंद्र देवता की मेहरबानी हुई और मैच ही बारिश के कारण रद्द हो गया। ऐसे में हैदराबाद को एक पॉइंट मिल गए और आखिरी मैच खेलने से पहले ही पैट कमिंस की टीम प्लेऑफ में पहुंच गई। 

अब चौथी टीम का फैसला शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होने वाले मैच से होगा। ये एक तरह से वर्चुअल नॉकआउट है। लेकिन, जिस तरह प्लेऑफ की तीसरी टीम का फैसला बारिश से हुआ, कुछ ऐसी ही आशंका आखिरी टीम को लेकर भी लग रही। क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी के मैच में मौसम के कारण खलल पैदा हो सकता है। 

RCB vs CSK Weather Report
सीएसके बनाम आरसीबी मैच में बारिश के कारण खलल पड़ सकता है।

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को बेंगलुरू जहां CSK vs RCB मैच खेला जाना है। वहां आंधी तूफान के साथ बारिश हो सकती है। ये मुकाबला शनिवार शाम 7.30 बजे खेला जाना है। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को दिनभर बेंगलुरू में बादल छाए रहेंगे और शाम के वक्त गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। हालांकि, अच्छी बात ये है कि बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम काफी अच्छा है। यहां बारिश होने पर भी मैदान को जल्दी सुखाया जा सकता है। इससे जुड़ा एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा। 

शाम के वक्त करीब 7 मिमी बारिश की आशंका जताई गई है और आरसीबी के लिए ये अच्छी खबर नहीं है। क्योंकि अगर बारिश से मैच धुलता है तो फिर दोनों टीमों को 1-1 अंक मिलेगा। इससे आरसीबी के 13 और चेन्नई के 15 अंक होंगे और CSK प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन जाएगी। 

5379487