Logo
Third Umpire Stuck Into Lift: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन 7 मिनट के लिए मैच रोकना पड़ा था।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट खेला जा रहा। इस टेस्ट के तीसरे दिन मैदान पर फुलऑन ड्रामा हुआ। तीसरे दिन लंच के बाद थर्ड अंपायर के अपनी सीट पर नहीं होने की वजह से मैच को कुछ वक्त के लिए रोकना पड़ा। अब ऐसा क्यों हुआ? क्यों अंपायर अपनी सीट से गायब थे? जिसके कारण मैच में बाधा पैदा हुई। तो चलिए आपको बताते हैं। 

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न टेस्ट के तीसरे दिन लंच के बाद थर्ड अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ लिफ्ट में फंस गए थे। इसकी वजह से मैच करीब 7 मिनट तक रूका रहा। ब्रॉडकास्टर ने जब थर्ड अंपायर की सीट की तरफ कैमरा घुमाया तो इलिंगवर्थ अपनी कुर्सी पर नहीं थे। इसके बाद कॉमेंटेटर ने लाइव मैच के दौरान खुलासा किया इलिंगवर्थ लंच खत्म करने के बाद जब अपनी सीट की तरफ आ रहे थे तो लिफ्ट में फंस गए थे। इसके बाद दूसरे ऑफिशियल को इलिंगवर्थ की जगह खड़ा किया गया। 

लिफ्ट में फंसे अंपायर तो रोकना पड़ा मैच
फील्ड अंपायर ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बैटिंग कर रहे डेविड वॉर्नर और मार्नस लैबुशेन को इसकी जानकारी दी। हालांकि, कुछ देर बाद इलिंगवर्थ अपनी सीट पर पहुंच गए। इसके बाद उन्होंने अपने रूम से ऑन फील्ड अंपायर्स को खेल शुरू करने का इशारा किया। तब जाकर मैच शुरू हुआ। इसका वीडियो वायरल हो रहा। 

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में खराब शुरुआत
पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में 54 रन की बढ़त लेने के बाद मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में पहले 4 विकेट 16 रन पर गंवा दिए थे। डेविड वॉर्नर(6), उस्मान ख्वाजा (0), मार्नस लैबुशेन (4) और ट्रेविस हेड तो खाता भी नहीं खोल पाए। इससे पहले पाकिस्तान ने पहली पारी में 264 रन बनाए थे जबकि ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 318 रन पर खत्म हुई थी। 

5379487