Logo
Rishabh Pant Against Pakistan:भारत ने ऋषभ पंत का बैटिंग ऑर्डर चेंज किया। उन्हें छठवें नंबर से तीसरे नंबर पर बैटिंग कराई जा रही है। इसका फायदा टीम को हो रहा है। 

Rishabh Pant Against Pakistan: टी20 विश्वकप में भारत ने रोमांचक मैच में पाकिस्तान को 6 रन से हरा दिया। मैच के बाद अच्छी गेंदबाजी को भारत की जीत का श्रेय दिया जा रहा है, लेकिन बैटिंग में फ्लाप रही भारतीय टीम के बल्लेबाज ऋषभ पंत की 42 रन पारी भी किसी मायने में कम नहीं है। ऋषभ पंत ने 31 बॉल पर 42 रन बनाए। इसमें 6 चौके शामिल हैं। उन्होंने ऐसे समय बल्लेबाजी की, जब हर भारतीय बल्लेबाज पिच को समझ नहीं पा रहा था और पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों का शिकार बन रहा था। 

भारत के संकटमोचक बने ऋषभ पंत 

टीम इंडिया के लिए विकट परिस्थितियों में पंत एक मोर्चा संभाले रखा। हालांकि वह भी कुछ जल्दी आउट हो गए। अगर पंत कुछ और ओवर तक टिक जाते तो शायद भारत 150 रन का टारगेट सेट कर सकता है। अपनी 42 रन की पारी में पंत ने अजीबोगरीब शॉट्स लगाए। उनके शॉट्स देखकर पाकिस्तानी गेंदबाज भी हैरान रह गए। इससे पहले भी ऋषभ पंत ने आयरलैंड के खिलाफ 36 रन और वार्मअप मैच में बाग्ंलादेश के खिलाफ अर्धशतक लगाया था। पंत गेंदबाज के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाते हैं, जिससे विपक्षी गेंदबाज दबाव में आ जाते है और अपनी लाइन-लेंथ खो देते हैं।  

ऋषभ पंत ने न सिर्फ अच्छी बल्लेबाजी की ब्लकि विकेट के पीछे भी शानदार काम किया। उन्होंने बेहतरीन कैच पकड़े। कुछ कैच लंबी दौड़ और पूर्वानुमान के  साथ पकड़े। मैच के बाद ऋषभ पंत को पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने मेडल पहनाकर सम्मानित किया।   

5379487