Logo
ऋषभ पंत आईपीएल 2024 में खेलेंगे या नहीं? उन्होंने अपनी फिटनेस पर अपडेट दिया है। वो दुबई में होने वाले ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से हिस्सा लेंगे।

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स ने भले ही ऋषभ पंत को आईपीएल 2024 के लिए टीम का कप्तान बनाने की बात कही है लेकिन पंत लीग के अगले सीजन में खेलेंगे या नहीं, इस पर अभी भी संदेह है। उन्होंने खुद अपनी फिटनेस को लेकर अपडेट दिया है। पंत ने कहा है कि वो अभी सौ फीसदी फिट नहीं हैं। इस बीच, पंत दुबई में होने वाले आईपीएल ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से हिस्सा लेंगे। 

ऋषभ पंत ने आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन से पहले कहा, "जिस तरह की दुर्घटना मेरे साथ हुई, मैं भाग्यशाली हूं कि जिंदा हूं। रिकवरी का पहला हिस्सा दर्द के साथ बहुत चुनौतीपूर्ण था लेकिन अब रिकवरी अच्छी हो रही। शुरुआत में बहुत दर्द सहना पड़ा। मुझे लगता है कि मैदान पर कमबैक के लिए मेरी रिकवरी अच्छी चल रही। 

मैं 100 फीसदी फिट नहीं हूं: पंत
पंत ने आगे कहा, "कुछ महीने पहले की तुलना में बेहतर स्थिति में हैं। मैं अभी भी 100 फीसदी रिकवर हो रहा हूं। उम्मीद है कि कुछ महीनों में ऐसा करने में सक्षम हो जाऊंगा। मैं अपनी टीम का समर्थन करना चाहता था क्योंकि मैं उनके लिए खेल रहा हूं। मैं अपनी टीम से प्यार करता हूं, इसलिए मैं सबसे बुरे समय में भी अपना समर्थन दिखाना चाहता था। तो यह विचार था और मुझे लगता है कि यह मेरी रिकवरी का हिस्सा है।"

'आईपीएल नीलामी का हिस्सा बनने को लेकर उत्साहित'
आईपीएल की नीलामी में अपनी भूमिका के बारे में पंत ने कहा कि कभी-कभी आपको लोगों को यह बताना होता है कि आप टीम में किस तरह का खिलाड़ी चाहते हैं। मेरी राय में अगर मैं ऐसा करने में सक्षम हूं तो बाकी बातें साफ हैं क्‍योंकि प्‍लेइंग स्‍टाइल की अपनी खास भूमिका होती है। अगर आप टीम के लिए अपनी जरूरत के मुताबिक खिलाड़ी हासिल करते हैं तो यह अच्छी बात होगी। मैं इसे लेकर उत्‍साहित हूं क्‍योंकि मेरे लिए ये काम बिल्कुल नया है। नीलामी प्रक्रिया का हिस्सा बनना वाकई रोमांचक होगा। 

बता दें, ऋषभ पंत पिछले दिसंबर में ही कार हादसे में बुरी तरह जख्मी हो गए थे और उसके बाद से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उन्‍होंने आखिरी मैच दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में खेला था। पंत ने 98 आईपीएल मैच में 148 के स्ट्राइक रेट से 2838 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं.

5379487