Logo
Rohit Sharma Statement: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप के आखिरी सुपर-8 मैच में हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि एक टीम के रूप में हमें जो करना था, वो काम करते रहे। अब इंग्लैंड के खिलाफ भी ऐसा ही खेलेंगे।

Rohit Sharma Statement on india win: भारत ने टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 राउंड के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। भारत की जीत में कप्तान रोहित शर्मा का अहम योगदान रहा। उन्होंने 41 गेंद में 92 रन की पारी खेली। इस पारी में रोहित ने 8 छक्के और 7 चौके मारे। इस हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए अब सेमीफाइनल में पहुंचना बेहद मुश्किल हो गया है। 

मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा, "ये जीत संतोषजनक है। हम ऑस्ट्रेलिया और इस टीम से जुड़े खतरे को अच्छे से जानते हैं। एक टीम के रूप में हमने अच्छा खेल दिखाया, हमें जो करना था, वो करते रहे। एक टीम के रूप में हमें अच्छा आत्मविश्वास मिला है। 200 का स्कोर अच्छा था। लेकिन, जब ऐसे मैदान पर खेल रहे, जहां हवा बड़ा कारण होती है, तो कुछ भी हो सकता है। लेकिन मुझे लगता है कि हमने कंडीशंस का अच्छा इस्तेमाल किया।"

कुलदीप टीम की ताकत हैं: रोहित
रोहित ने कुलदीप यादव की तारीफ करते हुए कहा, ये देखना सुखद था कि हम कितने जल्दी ओवर खत्म कर रहे थे और बीच-बीच में विकेट भी हासिल कर रहे थे। कुलदीप की ताकत हम जानते हैं। लेकिन, आपको इस ताकत का इस्तेमाल करना होता है, जब जरूरत होती है। न्यूयॉर्क में विकेट तेज गेंदबाजों के अनुकूल थे। लेकिन, हमें पता था कि कुलदीप को बाद में बड़ा रोल प्ले करना है। 

'इंग्लैंड के साथ भी ऐसे ही खेलेंगे'
भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि हम नॉकआउट में कुछ अलग नहीं करना चाहते, हम उसी तरह खेलना चाहते हैं, समझना चाहते हैं कि किसी व्यक्ति को किसी दिए गए परिस्थिति में क्या करना चाहिए, और स्वतंत्र रूप से खेलना चाहते हैं। अब तक हम लगातार ऐसा करते आ रहे हैं, और सेमीफाइनल में भी हमें यही करने की कोशिश करनी होगी। इंग्लैंड के साथ मुकाबला अच्छा रहेगा। हमारे लिए कुछ भी नहीं बदलता, हम इस बात पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं कि हम एक टीम के रूप में क्या कर सकते हैं, और खेल को आगे ले जाना चाहते हैं।"

5379487